Sportzpari
Sportzpari - WWE News In Hindi | Sports News In Hindi | Cricket News In Hindi | Cricket Updated and Other News | Live Cricket Updates | Live WWE Updates | Live Pro Kabaddi - Sportzpari

टेस्ट क्रिकेट इतिहास में एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज पुष्पकुमारा के ओवर में 26 रन बनाये

पल्लेकले में खेले जा रहे भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने शिकंजा कस लिया है। भारतीय टीम पहली पारी में 487 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारत की ओर से शिखर धवन और हार्दिक पांड्या ने शतकीय पारियां खेली वहीं के एल राहुल ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। हार्दिक पांड्या ने इस शतकीय पारी के दौरान कहीं रिकॉर्ड अपने नाम किए।

हार्दिक पांड्या ने अपनी शतकीय पारी के दौरान एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। हार्दिक पांडे टेस्ट मैच में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने भारतीय खिलाड़ी बने। हार्दिक पांड्या ने श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज पुष्पकुमारा के ओवर में 26 रन बनाये जो की टेस्ट में भारतीय खिलाड़ी द्वारा एक बार में बनाए गए सबसे ज्यादा रन है।

हार्दिक पांड्या से पहले यह रिकॉर्ड भारत के नंबर वन ऑलराउंडर कपिल देव और संदीप पाटिल के नाम था। कपिल देव ने हेममिंग्स के ओवर में 24 रन लिये थे वही संदीप पाटिल ने भी बॉब विलिस के ओवर 24 रन बनाये। पांड्या ने एक ओवर में 26 रन लेकर इन दोनों बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया।

हार्दिक पंड्या ने खेली रिकॉर्डधारी शतकीय पारी

Image credit: Getty image

हार्दिक पंड्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक लगाया। पांड्या ने शतक लगाते ही एक और अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया। हार्दिक पांड्या लंच से पहले शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने। इससे पहले भारत के लिए कोई भी खिलाड़ी लंच से पहले शतक नहीं बना पाया। पांड्या ने छक्के चौको की बरसात करते हुए धुआंधार पारी के लिए और टैलेंडर के साथ मिलकर अच्छी बल्लेबाजी की।

हार्दिक पांड्या ने शतकीय पारी खेलकर अब भारतीय टीम में अपनी जगह को भी स्थाई कर लिया है। पांड्या भारतीय टीम के लिए क्रिकेट के सभी प्रारूपों में एक जबरदस्त ऑलराउंडर बनकर उभरे हैं। जिसकी भारतीय टीम को सख्त जरूरत थी।

You might also like