वेस्टइंडीज के खिलाफ़ वनडे सीरीज से बाहर हुए चोटिल हार्दिक पांड्या और केदार जाधव, इन 15 खिलाड़ियों को मिली टीम इंडिया में जगह

एशिया कप में चोटिल होने वाले हार्दिक पांड्या और केदार जाधव को वेस्टइंडीज के खिलाफ़ वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया है

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 अक्टूबर से शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए चोटिल हार्दिक पांड्या और केदार जाधव को आराम दिया गया है। चोटिल हार्दिक पांड्या और केदार जाधव के स्थान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती दो वनडे मैचों में ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर को इंडिया में जगह दी गई है।

पकिस्तान के खिलाफ़ लगी थी हार्दिक पांड्या को चोट

Hardik Pandya injured
Photo Source: Indian Express

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए थे। पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पांड्या की कमर में लगी चोट इतनी गहरी थी की हार्दिक पांड्या को दोबारा खड़ा हुआ नहीं जा सका। इसके बाद हार्दिक पांड्या को मैदान के बाहर स्ट्रेचर पर पर ले जाया गया था।

पाकिस्तान के खिलाफ लगी चोट के बाद हार्दिक पांड्या एशिया कप से बाहर हो गए थे। एशिया कप के बाद अब वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज में भी हार्दिक पांड्या भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है।

चोटिल जाधव को भी मिला आराम

Kedar Jadhav
Photo Source: AP Photo

हार्दिक पांड्या की तरह ही एशिया कप 2018 में भारतीय टीम के दूसरे ऑल राउंडर बल्लेबाज केदार जाधव भी चोटिल हो गए थे। बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल मुकाबले में केदार जाधव की पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। मांसपेशियों में खिंचाव के बावजूद केदार जाधव ने मैदान पर उतरते हुए भारतीय टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए उन्हें भारतीय टीम से आराम दिया गया है। इसका सबसे बड़ा कारण उनकी मांसपेशियों में आया खिंचाव है। अगले साल क्रिकेट विश्व कप होना है और केदार जाधव भारतीय टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाडी बन चुके हैं। इसीलिए भारतीय टीम उनकी फिटनेस को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहेगी।

भारतीय टीम:  विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा(उपकप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी(विकेटकीपर),ऋषभ पंत(विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद और शार्दुल ठाकुर।