INDvSL 3rd Test: हार्दिक पांड्या ने तोड़ा वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड, इस मामले में दूसरे नंबर पर पहुंचे

13 अगस्त 2017 भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में हार्दिक पांड्या ने नया रिकॉर्ड बना दिया। एक इनिंग में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजो में हार्दिक पांड्या वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड को तोड़ कर दूसरे नंबर पर पहुच गए। वही पहले नंबर पर नवजोत सिंह सिद्धू मौजूद हैं। जिन्होंने एक इनिंग में सबसे ज्यादा 8 छक्के लगाए थे।

एक इनिंग में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज –

इस मामले में पहले नंबर पर भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू है। जिन्होंने 1994 में लखनऊ में खेले गए भारत और श्रीलंका के बीच मैच में एक इनिंग में 8 छक्के लगाए थे। उनके बाद अब एक इनिंग मैं सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजो में हार्दिक पांड्या दूसरे नंबर पर आ गए हैं। जिन्होंने पल्लेकेले में खेले जा रहे भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे टेस्ट मैच की पहली इनिंग में 7 छक्के लगाये।

तीसरे नंबर पर भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सहवाग हैं। जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ साल 2009 में मुंबई में खेले गए मैच में एक इनिंग में 7 छक्के लगाए थे। वही चौथे नंबर पर भारतीय टीम के ऑलराउंड बल्लेबाज हरभजन सिंह हे, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2010 में हैदराबाद में खेले गए मैच में 7 छक्के लगाए थे।

हार्दिक पांड्या ने खेली ताबड़तोड़ पारी –

Hardhik pandya, INDvSL 3rd Test

Image credit: Aaj tak

हार्दिक पांड्या ने शुरू में संभलकर बल्लेबाजी करना शुरू किया और 61 बॉल में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से अपने 50 रन पूरे किए। जैसे-जैसे विकेट गिर थे गए हार्दिक पांड्या ने रन गति तेज कर ली और अपने आख़िरी 50 रन मात्र 25 बोलों में बना दिया। इस दौरान उन्होंने तीन चौके और 6 छक्के लगाए इस प्रकार उन्होंने 8 चौके और 7 छक्कों की मदद से 96 बोलो में ताबड़तोड़ 108 रन बनाए। मध्यक्रम लड़खड़ाने के बाद हार्दिक पांड्या के शतक की बदौलत ही भारत ने पहली इनिंग में 487 रनों का स्कोर खड़ा किया।

 

Related Posts