महिला वर्ल्ड कप में भारत की ओर से गजब पारी खेलने वाली हरमनप्रीत कौर को जल्द ही DSP बनाया जायेगा

पंजाब:- भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ऑल राउंडर हरमनप्रीत कौर विश्व कप में 171* की पारी खेलकर सबकी चहेती बन गयी हैं। वर्ल्ड कप में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद उनके जीवन से जुड़े कई पहलू सामने आये। इसी दौरान पता चला कि वह पंजाब पुलिस में नौकरी करना चाहती थी, लेकिन उनको अपने हाथ निराशा ही लगी। वर्ल्ड कप में जोरदार प्रदर्शन के बाद पंजाब सरकार ने उन्हें DSP बनाये जाने की घोषणा की थी। इसी के मध्यनजर हरमनप्रीत कौर को जल्द ही DSP बनाया जायेगा ।

यह भी पढ़ें

आपको बताते चलें कि हरमनप्रीत कौर ने यह 171* की पारी विश्व कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ खेली। ऑस्ट्रेलिया की टीम को विश्व कप का मुख्य दावेदार माना जा रहा था लेकिन हरमन ने इस दावेदारी को हकीकत में बदलने से रोक दिया।

हरमनप्रीत की यह गजब पारी ऐसे समय आयी थी जब भारत को इसकी सख्त जरूरत थी। पूरे वर्ल्ड कप के दौरान गेंद और बल्ले से कमाल दिखाकर भारत में महिला क्रिकेट प्रचार प्रसार की नींव रख दी। उनकी मिसाल देकर अब अन्य परिवार भी अपनी बेटियों को इस में रूचि लेने की प्रेरणा दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें 

पंजाब सरकार ने हरमन को DSP बनाने की गतिविधि शुरू कर दी है। खबरों से जानकारी मिली है कि इस कार्य हेतु पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा को निर्देश दिए गये हैं।

वर्तमान में हरमनप्रीत रेलवे में कार्यरत हैं। मुख्यमंत्री ने हरमनप्रीत को आश्वासन दिया कि वह रोजगार बांड में छूट देने के मसले को रेल मंत्रालय के पास रखेंगे ताकि वह जल्द से जल्द पंजाब पुलिस से जुड़ सकें।

Related Posts