Sportzpari Hindi
Sports News In Hindi

आईपीएल में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने वाली टॉप 05 सलामी जोड़ी

आईपीएल इतिहास में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर के नाम है

इंडियन प्रीमियर लीग में आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर ने पहले विकेट के लिए 185 रनों की साझेदारी कर आईपीएल का बड़ा रिकॉर्ड कर दिया है। इस रिकॉर्ड साझेदारी के साथ ही डेविड वार्नर और जॉनी बेरिस्तो आईपीएल में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

आईपीएल में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी

#5. माइक हसी और मुरली विजय(चेन्नई सुपरकिंग्स) vs रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

आईपीएल इतिहास में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने के मामले में माइक हसी और मुरली विजय पांचवे नंबर पर आते हैं। इन दोनों ने आईपीएल 2011 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ पहले विकेट के लिए 159 रनों की साझेदारी की थी।

#4. सचिन तेंदुलकर और ड्वेन स्मिथ(मुंबई इंडियंस) vs राजस्थान रॉयल्सSachin Tendulkar with Dwayne Smith

आईपीएल 2012 में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और ड्वेन स्मिथ ने पहले विकेट के लिए नाबाद 163 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई थी।

#3. दिलशान और क्रिस गेल(रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) vs पुणे वॉरियर्सChris Gayle and Tillakaratne Dilshan

आईपीएल 2013 में क्रिस गेल की आंधी चरम पर थी और इसी बीच क्रिस गेल ने आईपीएल में 175 रनों की नाबाद पारी खेली थी। क्रिस गेल ने आईपीएल 2013 में दिलशान के साथ मिलकर पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ पहले विकेट के लिए 167 रनों की पार्टनरशिप की थी, जो कि आईपीएल इतिहास की पहले विकेट के लिए की गई तीसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप है।

#2. क्रिस लीन और गौतम गंभीर(कोलकाता नाईट राइडर्स) vs गुजरात लायंसChris Lynn and Gautam Gambhir's

आईपीएल इतिहास में पहले विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप करने का रिकॉर्ड क्रिस लिन और गौतम गंभीर के नाम है। क्रिस लिन और गौतम गंभीर ने आईपीएल 2017 में गुजरात लायंस के खिलाफ राजकोट में खेले गए मुकाबले में पहले विकेट के लिए नाबाद 184 रनों की पार्टनरशिप करते हुए टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई थी, इस मैच में क्रिस लिन में नाबाद 93 और गौतम गंभीर ने नाबाद 76 रन बनाए थे।

#1. डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो(सनराइजर्स हैदराबाद) vs रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

Jonny Bairstow
Photo Source: IPL Twitter

आईपीएल इतिहास में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप करने का रिकॉर्ड डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो के नाम है। इन दोनों ने आईपीएल 2019 के 11वे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ पहले विकेट के लिए 185 रनों की पार्टनरशिप की।