साल 2017 में WWE में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप 5 सुपरस्टार

डब्ल्यूडब्ल्यूई दुनिया की सबसे बड़ी प्रोडक्शन कंपनी है और जाहिर सी बात है कि WWE में काम करने वाले सुपरस्टार्स को तन्ख्वाह भी मोटी कि मिलती होगी। WWE दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है तो यह होना वाजिब ही है कि इसका स्टॉप बहुत बड़ा होगा और ऐसा है भी। वर्तमान में WWE में लगभग 800 रेसलर काम करते हैं।

भारत में भी WWE के चाहने वालों की संख्या कम नहीं है और हम सभी यही सोचते हैं कि यहां पर जॉन सीना और रोमन रेंस को ही सबसे ज्यादा पैसे मिलते होंगे लेकिन यह बात सही नहीं है जॉन सीना WWE में कमाई के मामले में दूसरे नंबर पर आते हैं जबकि रोमन रेंस चौथे नंबर पर आते हैं।

आइए देखते हैं WWE में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 5 रेसलर्स

5. डीन एम्ब्रोज-

डीन एम्ब्रोज़ ©WWE

डब्ल्यूडब्ल्यूई के सबसे चहेते सुपरस्टार में से एक डीन एम्ब्रोज सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में पांचवे नंबर पर आते हैं। डीन एंब्रोज की इस साल की कमाई लगभग 2.7 मिलियन डॉलर रही है। पिछले 1 साल में डीन एंब्रोज ने अपने कार्य में बहुत सी नई नई उपलब्धियां भी हासिल की है।

4. रोमन रेन्स

रोमन रेन्स ©WWE

वर्तमान में WWE के सबसे चहेते सुपरस्टार रोमन रेंस 2017 में सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में चौथे स्थान पर आते हैं। रोमन रेंस से इस साल लगभग 3.5 मिलियन डॉलर की कमाई की है और यह कमाई रोमन रेंस की सैलरी और उनके मर्चडाइज की बिक्री पर आधारित है। रोमन रेंस साथ 2017 में लगभग हर WWE PPV की मेंन स्टोरी का हिस्सा रहे है।

3. ट्रिपल एच

ट्रिपल एच © Getty Images

ट्रिपल एच डब्ल्यूडब्ल्यूई के सबसे सफलतम सुपरस्टार्स में से एक हैं । ट्रिपल एच वर्तमान में किसी भी स्टोरी लाइन का हिस्सा नहीं है लेकिन बैकस्टेज ट्रिपल एच बहुत सारा काम संभालते हैं। साल 2017 में ट्रिपल एच की कुल कमाई लगभग 3.8 मिलियन डॉलर रही है।

2. जॉन सीना 

जॉन सीना © WWE

जॉन सीना WWE के सबसे लोकप्रिय रेसलर हैं और जॉन सीना ने सन 2002 से ही डब्ल्यूडब्ल्यूई की कमान अपने कंधों पर उठाए हुई हैं। जॉन सीना अब WWE में कम ही नजर आते हैं। शायद इसी कारण जॉन सीना WWE में सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में दूसरे नंबर पर आते हैं। जॉन सीना की साल 2017 की कुल कमाई लगभग 8 मिलियन डॉलर रही है।

1. ब्रॉक लेसनर

ब्रॉक लेसनर © WWE

2012 में जब से ब्रॉक लेसनर WWE में वापसी की है अभी से ही WWE में ब्रॉक लेसनर का अलग ही रुतबा रहा है और ब्रॉक लेसनर WWE में ज्यादातर मौके पर नजर नहीं आते है। फिर भी वे WWE में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सुपरस्टार है। एक अनुमान के मुताबिक ब्रॉक लेसनर ने साल 2017 में लगभग 12 मिलियन डॉलर की कमाई की।

Related Posts