आईपीएल 2018 में इस तरह बुक करें अपनी पसंदीदा टीम के मैच का टिकट

आईपीएल 2018 की शुरुवात 7 अप्रैल से होगी और इसका पहला मुकाबला मुम्बई इंडियंस और चैन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा

IPL 2018 की शुरुआत में अब 1 सप्ताह से भी कम का समय रह गया है और IPL 2018 का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। IPL 2018 का सभी दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है अभी से ही मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मैच की सारी टिकट बिक चुकी है।

हाल ही में IPL समिति ने IPL 2018 के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू की है और इन टिकटों की बुकिंग लगभग लगभग पूरी हो चुकी है। राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाईट राइडर्स की टिकटें BookMyShow पर मिल रही है। IPL 2018 के लिए ₹500 का टिकट सबसे कम रखा गया है। Play Quiz: 05 आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500 रुपये Paytm कैश

IPL 2018 के लिए मैच टिकट कैसे बुक करें

1. IPL 2018 की टिकटों की बुकिंग करने के लिए सर्वप्रथम आपको Bookmyshow की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

2. Bookmyshow की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको अपनी पसंदीदा टीम को सेलेक्ट करना पड़ेगा और इसके बाद आपको उस मैच को भी सलेक्ट करना पड़ेगा जिसकी आप टिकट लेना चाहते हैं।

3. ऊपर दी गई विंडो तक जाने के बाद आपको बुक पर क्लिक करना है और बुक पर क्लिक करने के बाद आपको इस तरह की विंडो प्राप्त होगी। अब आपको मैदान के उस हिस्से को सेलेक्ट करना है जहां से आप मैच देखना चाहते हैं। मैदान के अलग-अलग हिस्से के लिए टिकटों का मूल्य भी अलग अलग है। 

4. जगह सेलेक्ट करने के बाद आपको आपकी टिकट का मूल्य आपके स्क्रीन पर दिख जाएगा उसके बाद आपको प्रोसेस कर देना है। 

5. यह सब हो जाने के बाद अब आपके सामने एक फॉर्म खुलेगा जिसमें आपको आपका नाम पता और टिकट का पेमेंट करना है। इसके बाद आपका टिकट आपके द्वारा दिए गए पते पर डाक द्वारा पोस्ट कर दिया जाएगा।

सम्बंधित ख़बरे