आईसीसी ने जारी की टी20 रैंकिंग, यह बड़े फेरबदल हुये रैंकिंग

कल आईसीसी ने आईसीसी टी20 रैंकिंग अपडेट की इस इस आईसीसी टी20 रैंकिंग में सबसे बड़ा फ़ेरबदल गेंदबाज़ी रैंकिंग में हुआ और गेंदबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज इमाद वसीम पहले नंबर पर आ गए है।

साउथ अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ सम्पन्न हुई  सीरीज में कुछ खास नहीं कर सके जिस कारण उन्हें टी-20 रैंकिंग में पहले स्थान से खिसकर तीसरे स्थान पर जाना पड़ा जिसका फायदा पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज इमाद वसीम को मिला और वह 780 रेटिंग अंकों के साथ रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंच गए।

इमाद वसीम केे बाद दूसरे नंबर पर भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मौजूद है और टी20 रैंकिंग में चौथे स्थान पर अफगानिस्तान के युवा गेंदबाज राशिद खान, पांचवें नंबर पर वेस्टइंडीज के सैमुएल बद्री, छठे नंबर पर बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान, सातवें नंबर पर जेम्स फॉल्कनर, आठवें नंबर पर सुनील नरेन, 9वे नंबर पर शाकिब अल हसन और दसवें नंबर पर आर अश्विन मौजूद है।

वहीं बल्लेबाजी आईसीसी टी20 रैंकिंग में देखा जाए तो कोई बड़ा फेरबदल नहीं हुआ है। टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले नंबर पर मौजूद है

आईसीसी टी20 रैंकिंग

वहीं दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच, तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, चौथे नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल, पांचवे नंबर जो रूट, छठे नंबर पर एलेक्स हेल्स, सातवें नंबर पर डू प्लेसिस, आठवें नंबर पर मोहम्मद शहजाद, 9वे नंबर पर हेमिल्टन मसाकाजा और दसवें नंबर पर शब्बीर रहमान मौजूद है।

यह भी देखें – विराट कोहली ने आईसीसी वुमन्स वर्ल्ड कप में भारतीय वुमन्स टीम पर दिया बड़ा बयान

वही टीमों की बात की जाए तो आईसीसी टी20 रैंकिंग में पहले नंबर पर न्यूजीलैंड मौजूद है। दूसरे स्थान पर इंग्लैंड और तीसरे स्थान पर पाकिस्तान मौजूद है। वहीं चौथे स्थान पर भारत और पांचवें स्थान पर वेस्टइंडीज मौजूद है। छठे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका, सातवे स्थान पर आस्ट्रेलिया, आठवें स्थान पर श्रीलंका, नौवें स्थान पर अफगानिस्तान तथा दसवे स्थान पर बांग्लादेश मौजूद है।

Related Posts