ICC Women’s WC: आज होगा भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला

ICC Women’s WC, Derby: आज आईसीसी वुमन्स वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का आमना सामना होगा और इस मैच में भारतीय वुमन्स टीम पाकिस्तानी वुमन्स टीम को हराकर ICC चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में मिली हार का बदला लेने के इरादे से मैदान में उतरेंगी।

ICC Women’s WC 2017 में भारतीय टीम बहुत अच्छे फॉर्म में है और अब तक भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप के दोनों मैच जीते है और अंकतालिका में पहले स्थान पर मौजूद है। जबकि पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन अच्छा नही रहा है और दो मैचों में दो हार के साथ अंकतालिका में आठवे स्थान पर है।

इस हिसाब से देखा जाए तो आज होने वाले मुकाबले में भी भारतीय टीम की मजबूत नजर आ रही है। भारत ने पाकिस्तान की टीम को पिछले मुकाबले में भी हराया था।

भारतीय वुमन्स टीम है मजबूत – 

भारतीय वुमन्स टीम ICC Women’s WC 2017 में बहुत मजबूत नजर आ रही है। भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज अभी शानदार लय में हैं और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंदना भी शानदर फॉर्म में है तथा भारतीय उपकप्तान हरमनप्रीत कौर भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छी फिनिशर है।

अब तक भारत की वुमन्स टीम और पाकिस्तान की वुमन्स टीम के बीच 09 वनडे मुकाबले हुए है और अब खेले गए सभी 09 मुकाबलों में भारतीय टीम ने पाकिस्तानी टीम को धूल चटाई है। अगर वर्ल्ड कप की बात की जाए तो भारत और पाकिस्तान के बीच 02 मुकाबले हुए है और इन दोनों मुकाबलों में भी भारतीय टीम ही विजय हुई है।

इसे भी देखे – आईसीसी वुमन्स वर्ल्ड कप में भारत की ओर से सर्वाधिक रन और सर्वाधिक विकेट्स लेने वाली महिला क्रिकेटर

वनडे इतिहास में भी भारतीय टीम आगे है पाकिस्तान से –

भारतीय वुमन्स टीम ने अब तक 241 वनडे मैच खेले है और इस दौरान भारत को 132 मैच जीते है जबकि 104 मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। इन मैचों में से चार मैचों का कोई रिजल्ट नही निकला है और एक मैच टाई रहा है।

वही पाकिस्तान की टीम ने अब तक 139 वनडे मैच खेले है और इस दौरान पाकिस्तानी टीम सिर्फ 40 मैच जीत पाई है जबकि उसे 97 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है तथा दो मैचों के कोई रिजल्ट नही निकला है।

Related Posts