ICC Women’s WC: दक्षिण अफ्रीका ने रोका भारतीय टीम का विजयरथ

ICC Womens WC: आज ICC Womens WC 2017 में भारत और दक्षिण अफ्रीका का आमना-सामना हुआ। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 115 रनों से हरा दिया और इसी के साथ पिछले 4 वर्षों से चला आ रहा भारत का विजय रथ यहीं पर थम गया।

आज हुए मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज लिजली ली(92) और वेन निरकेक(57) के शानदार अर्धशतकों और अंतिम ओवरों में ट्रेविन कई ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की मदद से 09 विकेट खोकर 273 रन बनाए।

भारत की तरफ से शिक्षा पांडे ने 40 रन देकर सर्वाधिक 03 विकेट्स लिए तथा एकता बिस्ट और हरमनप्रीत कौर ने 2-2 विकेट्स अपने नाम किये। जबकि पूनम शर्मा और झूलन गोस्वामी को एक-एक विकेट मिला।

274 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंदाना सिर्फ 04 रन बनाकर आउट हो गयी। स्मृति के आउट हो जाने के बाद दीप्ति शर्मा और पुनम राउत ने भारतीय पारी को संभाला और दोनों ने।मिलकर 47 रनों की साझेदारी की। लेकिन फिर पुनम 22 के स्कोर पर अपना विकेट गवा बैठी।

पूनम के आउट होने के तुरंत बाद मिताली राज भी गोल्डन डक पर आउट ही गयी। इसके बाद भारत की कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नही टिक पाई। सिर्फ दीप्ति शर्मा(60) ओर झूलन गोस्वामी(47) ने भारत के लिए थोड़ी सी आशा की किरण जगाई लेकिन इस सबके बावजूद भारत 46 ओवरो में 158 रन पर ऑल आउट हो गयी।

दक्षिण अफ्रीका की तरह से कप्तान वेन निकेर्क ने 22 रन देकर सर्वाधिक 04 विकेट्स अपने नाम किये तथा अयबोंगा खाका को 2 विकेट्स मिले। जबकि इस्माइल, केप और सुन लूस को एक-एक विकेट मिला। दक्षिण अफ्रीका की कप्तान वेन निरकेर्क को ऑल राउंडर प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

भारत का अब अगले मुकाबला 12 जुलाई को चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के साथ है और ऑस्ट्रेलिया वुमन्स क्रिकेट की सबसे खतरनाक टीम मानी जाती है। इसलिए भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पार पाना काफी मुश्किल होगा।

Related Posts