एशिया कप में विराट कोहली को आराम देने की वजह का हुआ ख़ुलासा, इस बड़े कारणवश दिया गया था आराम

एशिया कप 2018 में विराट कोहली के स्थान पर रोहित शर्मा को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था

संयुक्त अरब अमीरात में हुए एशिया कप 2018 में भारत की टीम ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराते हुए सातवीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया था। एशिया कप 2018 में भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम देकर उनकी जगह रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई थी।

एशिया कप 2018 के दौरान यह नहीं बताया गया था कि आखिर क्यों विराट कोहली को आराम दिया गया है। लेकिन अब भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने इस बात का जवाब देते हुए कहा है कि ” विराट कोहली को आराम की जरूरत थी बेशक वह बहुत फिट है लेकिन मानसिक तौर पर थकान महसूस होती है और इस कारण उन्हें आराम दिया गया था।

भारत की टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा कि ” विराट कोहली को आराम दिए जाने के बाद मीडिया और उनके फैंस का ध्यान उनके ऊपर से हट गया इसका लाभ उन्हें बहुत मिला है और अब वह जब वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में बिल्कुल ही नए अंदाज में वापसी करेंगे।

रवि शास्त्री ने कहा ” विराट कोहली की तरह ही भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ियों पर भी यह प्रक्रिया अपनाई जाती है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के साथ समय समय पर हम यह प्रक्रिया दोहराते रहते हैं ताकि उन्हें तरोताजा करने के लिए आराम किया जा सके।  Win Money: 05 आसान सवालो का जवाब देकर जीते Paytm कैश