भारत श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर त्रिकोणीय सीरीज में टॉप पर पहुंचा

त्रिकोणीय टी20 सीरीज के चौथे मैच में भारत और श्रीलंका का आमना सामना हुआ। बारिश से बाधित मैच में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया।

कोलम्बो:- त्रिकोणीय टी20 सीरीज के चौथे मैच में भारत और श्रीलंका का आमना सामना हुआ। बारिश से बाधित मैच में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया।

कोलम्बो के प्रेमादासा स्टेडियम में बारिश के चलते टॉस देर से हो पाया जिसके कारण मैच को 19-19 ओवर का कर दिया गया। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जोकि बिलकुल सही साबित हुआ। भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाज़ी करते हुए श्रीलंका को उसके निर्धारित 19 ओवरों में 9 विकेट पर 152 रन पर सीमित कर दिया।

यह भी देखें:-पहले एकदिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने भारतीय टीम को 8 विकेट से हराया

श्रीलंका को पहला झटका शार्दुल ठाकुर ने गुंथलिका को रैना के हाथों कैच आउट करवाकर दिया। गुंथलिका तेज़ गति से रन बनाने के चक्कर में आउट हो गए। उन्होंने 8 गेंद में 17 रन की संक्षिप्त पारी खेली। इसके बाद नियमित अंतराल पर श्रीलंका के विकेट गिरते रहे और टीम अपने निर्धारित ओवरों में 152 रन ही बना सकी। श्रीलंका की ओर से सर्वाधिक 55 रन कुशल मेंडिस द्वारा बनाये गए। इस अर्धशतकीय पारी के लिए मेंडिस ने 38 गेंद का सामना किया और 3 चौके और 3 छक्के जड़े।

अगर भारतीय गेंदबाजी की बात की जाये तो सर्वाधिक 4 विकेट शार्दुल ठाकुर ने चटकाए। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी दिया गया। वहीं वाशिंगटन सुंदर को 2 और विजय शंकर, यजुवेंद्र चहल और जयदेव उनादकट को 1-1 सफलता प्राप्त हुई।

यह भी देखें:-आईपीएल 2018 में बदल जाएंगे यह पांच बड़े नियम

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं और उसको जल्दी जल्दी 2 झटके लग गए। पहला विकेट 13 रन के कुल योग पर रोहित शर्मा का तथा दूसरा विकेट 22 रन पर शिखर धवन के रूप में गिरा।इसके बाद रैना15 गेंदों पर 27 रन बनाकर नुवान प्रदीप की गेंद पर परेरा के हाथों कैच आउट हो गए। लोकेश राहुल मेडिंस की गेंद पर हिट विकेट आउट हुए। उन्होंने 17 गेंदों पर 18 रन बनाए। इस तरह भारत के 4 विकेट 85 रन पर गिर चुके थे। इसके बाद मनीष पांडे ने नाबाद 42 जबकि दिनेश कार्तिक ने नाबाद 39 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए नाबाद 68 रन की साझेदारी हुई।

श्रीलंका के गेंदबाजो में सर्वाधिक 2 सफलताएं धनंजय को मिली वहीं जे मेंडिस और प्रदीप को 1-1 सफलता प्राप्त हुई।

सम्बंधित ख़बरे