भारत बनाम आस्ट्रेलिया: पहला वनडे खेलकर इतिहास रचेगी भारतीय टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के लिए घमासान छिड़ चुका है। सीरीज का पहला वनडे आज 1:30 से चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें पहला मैच जीतकर सीरीज का जीत के साथ आगाज करना चाहेगी। भारतीय टीम के लिए यह मैच यादगार मैच होगा क्योंकि भारतीय टीम के क्रिकेट कैरियर का यह 600वा घरेलू मैच होगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय टीम मैदान पर उतरते हैं घरेलू मैदान में सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने के मामले में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की बाद तीसरी टीम बन जाएगी। अभी तक की क्रिकेट इतिहास में ऑस्ट्रेलिया ने सबसे ज्यादा 868 मैच घरेलू मैदान पर खेले हैं वही दूसरे नंबर पर इंग्लैंड ने 827 मैच घरेलू मैदान पर खेले। भारतीय टीम ने अब तक खेले गए घरेलू मैदान में 599 मैचों में से 292 मैचों में जीत हासिल की है वहीं 184 मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

पहले वनडे में दोनों टीमें जी जान लगा कर मैच जीत सीरीज में विजय आगाज करना चाहेगी और आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन का ताज हासिल करने की होड़ में लगेगी। जो भी टीम इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम करेगी वह टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन का ताज हासिल करेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों के अभी 117-117 रेटिंग प्वाइंट है जो भी टीम इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम करेंगी उसके 120 रेटिंग अंक हो जाएंगे और रैंकिंग में नंबर वन का ताज हासिल करेगी।

 

 

Related Posts