Ind v Aus 2nd ODI: कोहली की पारी के दम पर भारत ने बनाए 252 रन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन पर चल रहे दूसरे वनडे में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में कप्तान विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी के दम 252 रन बनाकर आलआउट हो गयी और आस्ट्रेलिया के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत इतनी अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा(7) जल्द ही कूल्टर नाइल का शिकार बने। इसके बाद क्रीज पर आए कप्तान कोहली ने अजिंक्य राहणे के साथ मिलकर भारतीय टीम को संभाला और 102 रन की बड़ी साझेदारी निभाई। अजिंक्य रहाणे और कप्तान कोहली के बीच अच्छी साझेदारी चल रही थी की अजिंक्य रहाणे 55 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए। और इसके बाद क्रीज पर मनीष पांडे एक बार फिर असफल रहे और 3 रन बनाकर एगार का शिकार बने।

Virat kohli

Image credit: Getty image

भारतीय टीम के लिए कप्तान विराट कोहली ने 92 की जबरदस्त पारी खेली। कोहली मात्र 8 रनों से अपने वनडे करियर का 31 वां शतक लगाने से चूक गए और साथ ही रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड को भी नहीं तोड़ पाए। विराट कोहली कूल्टर नाइल का शिकार बने। महेंद्र सिंह धोनी (5) इस बार असफल रहे और जल्द ही स्टीवन स्मिथ को कैच थमा बैठे। और हार्दिक पांड्या भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके और अंतिम ओवरों में ऑस्ट्रेलिया की कशी तुली गेंदबाजी के सामने छक्के लगाने में नाकाम रहे। 47 ओवर में बारिश ने मैच में रुकावट पैदा की और 15 मिनट के लिए मैच को रोकना पड़ा। हार्दिक पांड्या ने 20 रनों का योगदान दिया। इस तरह भारतीय टीम ने 50 ओवर में 252 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

वही आस्ट्रेलिया की ओर से शानदार गेंदबाजी रही। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कुलटर नाइल और रिचर्डसन तीन-तीन विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। वही स्पिनर एश्टन एगर और तेज गेंदबाज पेट कमिंस ने एक-एक सफलता हासिल की।

 

Related Posts