IND v AUS 2nd ODI: बारिश के चलते बढ़ेगी टॉस की अहमियत

बारिश के चलते दूसरे वनडे में टॉस की बढ़ जाएगी अहमियत टॉस जीतने वाली टीम जीत जाएगी 50% मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे कोलकाता के ईडन गार्डन पर बारिश की संभावनाओं के बीच खेला जाएगा। वही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई पलटवार को रोकने के लिए मैदान पर उतरेगी। इस मैच में सबकी निगाहें 100वा वनडे खेलने जा रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ पर होगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहला मैच हारने के बाद सीरीज में वापसी को लेकर बेकरार हैं और दूसरे वनडे में पलटवार करना चाहेगी।

पिच में उगी घास को देख हैरान में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान

Kolkata Eden garden stadium
Image credit: Google

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ईडन गार्डन की पिच को देखकर हैरान लग रहे हैं बुधवार को जब कोलकाता में बारिश रुकने पर पिच से कावर हटाए गए स्टीवन स्मिथ ने पिच को देख कर कहा कि ईडन गार्डन की विकेट पर जितनी घास देखी है इससे पहले इतनी घास भारत की किसी और विकेट पर नहीं देखी। इसके साथ-साथ स्मिथ ने कहा कि घास वाली पिच को देखते हुए मैच से पहले ही अंतिम एकादश चुनेंगे।

टॉस की होगी अहम भूमिका

कोलकाता में लगातार हो रही बारिश का असर निश्चित तौर पर पिच पर पड़ेगा जिसके चलते मैच में टॉस की अहमियत बढ़ जाएगी। लगातार बारिश के चलते पिच में नमी देखने को मिलेगी और काफी समय पिच केवर से ढकी हुई है तो इस कारण पिच में उछाल कम हो सकता है और इसके साथ गेंद को स्विंग ज्यादा मिल सकता है। ऐसे मे मैच में गेंदबाजों की अहमियत और बढ़ जाएगी। और मैच के बीच में बारिश के आसार होने के कारण टॉस की अहमियत दोगुनी हो जाएगी और टॉस जीतने वाली टीम मैच में बनाएगी अपनी पकड़ मजबूत करेंगी।

मौसम विभाग के अनुसार कोलकाता में मैच के दौरान भी बारिश का संकट छाया हुआ है और मैच के बीच में बारिश हो सकती है। जाहिर है कि पहले वनडे में भी बारिश के चलते मैच के बीच में रुकावटें पैदा हुई थी और मौसम विभाग के अनुसार इंदौर में होने वाले तीसरे वनडे में भी बारिश का संकट छाया हुआ है और भारी बारिश की संभावना जताई है।