भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला वनडे: पांड्या और धोनी की बदौलत भारत ने बनाए 281रन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने दिखाया दम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला और भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या की धुआंधार पारी की बदौलत 7 विकेट खो कर 281 रन बनाएं।

MS Dhoni Hit 100th Half Century
Image Credit: Twitter

भारतीय टीम की शुरुवात अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे(5) जल्द ही कूल्टर नाइल का शिकार बन गए। इसके बाद क्रीज पर आए कप्तान विराट कोहली भी कुछ नहीं कर सके और आस्ट्रेलिया की रणनीति के सामने 0 रन बनाकर आउट हो गए। भारतीय टीम रहाणे और कप्तान कोहली के झटके से उभरी भी नहीं थी कि जल्दी ही मनीष पांडे भी 0 रन बनाकर कूल्टर नाइल का शिकार बन गए। इसके बाद क्रीज पर आए केदार जाधव ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के बीच साझेदारी बन रही थी की रोहित शर्मा भी शॉर्ट पिच गेंद में छक्का लगाने के चक्कर में कैच थमा बैठे और 28 रन बनाकर आउट हो गए और जल्दी ही अच्छी टच में नजर आ रहे केदार जाधव भी शॉर्ट पिच गेंद पर पुल मारने के चक्कर में कैच थमा बैठे और 40 रन बनाकर आउट हो गये।

Hardhik pandya
Image credit: icc

भारतीय टीम अपने शुरुआती 5 विकेट मात्र 87 रन पर गवा दिये।इसके बाद क्रीज पर आए हार्दिक पांड्या और महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय पारी को संभाला और 118 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी में हार्दिक पांड्या ने धुआंधार पारी खेलते हुए 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 66 गेंदों में 83 रन बनाए। हार्दिक पांडे ने एक बार फिर से 3 गेंदों पर 3 छक्के लगाने का कारनामा किया हार्दिक पांड्या ने इस बार ऑस्ट्रेलिया के जम्पा के ओवर में लगातार 3 छक्के लगाए। वही महेंद्र सिंह धोनी ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए अपना 100वां अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक भी बनाया। महेंद्र सिंह धोनी ने अंतिम ओवरों में धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 75 रन बनाए वही भुवनेश्वर कुमार ने धोनी के साथ अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 32 रन बनाएं।

वही आस्ट्रेलिया की ओर से गेंदबाजी शानदार रही और कूल्टर नाइल 3 सफलताये हासिल कर के सबसे सफल गेंदबाज रहे कूल्टर नाइल ने भारतीय टीम को शुरुआत में ही तीन झटके दिये। स्टोइनिस ने दो सफलताएं हासिल की वही एडम जम्पा और जेम्स फॉल्कनर ने एक-एक विकेट हासिल किया।

 

सम्बंधित ख़बरे