IND vs AUS 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट्स से हराया

गुवाहाटी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 08 विकेट्स से हराकर 3 टी20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का यह फैसला ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने बिल्कुल सही साबित किया और ऑस्ट्रेलिया के सबसे युवा गेंदबाज बेरन्डोर्फ ने अपने शुरुवाती स्पेल के 3 ओवरों में ही भारत के रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली और मनीष पांडे को आउट कर भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।

इसके बाद केदार जाधव और MS धोनी ने भारतीय पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजो के सामने MS धोनी और केदार जाधव भी फैल हो गए। इन दोनों के आउट होने के बाद पूरी की पूरी भारतीय टीम ताश के पत्तो की तरह बिखर गई और निर्धारित 20 ओवरों में 118 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। भारत की तरह से इस मैच में केदार जाधव ने 27 और हार्दिक पांड्या ने 25 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरह से इस मैच में बेरन्डोर्फ ने सर्वाधिक 04 विकेट्स लिए। बेरन्डोर्फ के अलावा एंड्रयू टाई ने 2 विकेट्स लिए। जबकि कूल्टर नाइल, एडम जाम्पा और स्टेनोइस को एक-एक विकेट मिला।

119 रनों के लक्ष्य के जबाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी अच्छी नही रही और ऑस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के सामने टिक नही पाए और दोनों शुरुवाती ओवरों में ही अपने विकेट्स गवा बैठे। लेकिन इसके बाद ट्रेविस हेड(48*) और मोजोज हेंड्रिक(62*) ने ऑस्ट्रेलिया को कोई और नुकसान नही होने दिया और दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया को 15.3 ओवरों में 08 विकेट्स से जीत दिला दी। भारत की तरफ़ से भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट लिए।

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 टी20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है। अब इस सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला 13 अक्टूबर को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

Related Posts