IND vs AUS: दूसरे T20 में भारतीय टीम में होंगे 2 बड़े बदलाव यह होगी संभावित 11 सदस्यीय टीम

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना विजय रथ जारी रखते हुए पहले टी20 में 9 विकेट से बड़ी जीत हासिल की। मंगलवार को गुवाहाटी में होने वाले दूसरे टी20 में भी भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ 5 साल से चले आ रहे विजय अभियान को जारी रखना चाहेगा। दूसरे टी20 में भारतीय टीम में 2 बडे बदलाव देखने को मिल सकते है।

भारतीय टीम में अभी सभी खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में है लेकिन भारतीय टीम अपनी बैंच स्ट्रेंथ को मजबूत करने के लिये सभी युवा खिलाड़ियों को मौका दे रही है। दूसरे टी20 में केदार जाधव की जगह टी20 के धुँआधार बल्लेबाज़ लोकेश राहुल को टीम में जगह मिल सकती है। लोकेश राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में प्लेयिंग इलेवन में शामिल नही किया गया था। वही दूसरी ओर भारतीय टीम के मजबूत गेंदबाज़ी आक्रमण में लंबे समय बाद भारतीय टीम में वापसी करने वाले अनुभवी गेंदबाज़ आशीष नेहरा को टीम में शामिल किया जा सकता है।

अगर बात ओपनिंग जोड़ी की जाये तो रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग के लिय मौजूद रहेंगे वही तीसरे नंबर पर कप्तान विराट कोहली मौजूद होंगे। वही मध्य क्रम की बात की जाए तो मध्यक्रम को संभालने के लिए केएल राहुल, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांड्या मोजूद रहेंगे। वही इस स्पिन गेंदबाजी में कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल की जोड़ी बरकरार रहेगी। वही तेज गेंदबाज में जसप्रीत बुमराह के साथ आशीष नेहरा गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकते हैं।

टीम

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांडिया, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और आशीष नेहरा

Related Posts