Sportzpari
Sportzpari.com Is A Fastest Growing Sports Site In India and You Can See Here Cricket News, IPL Stats, IPL News, Wrestling News, WWE News in Hindi.

IND vs AUS: भारत ने तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट्स से हराकर जीती वनडे सीरीज

इंदौर में खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारत ने हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा की जबरदस्त पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट्स से हराया

इंदौर: आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर के होलकर स्टेडियम में पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे मैच खेला गया और इस मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया और इसके साथ ही भारतीय टीम ने इस सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम की जीत के हीरो रहे भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या।

ऑस्ट्रेलिया के 294 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम को शानदार शुरुआत दी और दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 21.4 ओवर में 139 रनों की साझेदारी की। लेकिन रोहित शर्मा बड़ा शॉट खेलने के चक्कर मे आउट हो गया और भारतीय टीम को पहला झटका लगा। रोहित शर्मा(71) के आउट होने के कुछ देर बाद ही अजिंक्य रहाणे भी 70 रन बनाकर आउट हो गए।

अजिंक्य रहाणे के बाद बल्लेबाजी करने आए भारतीय कप्तान विराट कोहली अपनी पारी को ज्यादा लंबा नहीं खींच सके और 28 रन बनाकर एश्टन एगर का शिकार हो गए। विराट कोहली के आउट होने के बाद क्रीज पर केदार जाधव आए और एक बार फिर केदार जाधव का फ्लॉप शो जारी रहा और केदार जाधव मात्र 2 रन बनाकर आउट हो गए।

लेकिन इसके बाद हार्दिक पांड्या और मनीष पांडे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की पारी को संभाला और भारतीय टीम को जीत की दहलीज तक ले गए। लेकिन फिर जीत की दहलीज तक पहुंचाने के बाद हार्दिक पांड्या 78 रन बनाकर आउट हो गए। हार्दिक पांड्या के आउट होने के बाद मनीष पांडे और महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम को 47.5 ओवर में जीत दिला दी।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस मैच में पेट कमिन्स ने 2 विकेट्स लिए। जबकि कूल्टर नाइल, एस्टन एगर और केन रिचर्डसन को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले आज तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ के इस फैसले को ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच ने सही साबित करते हुए पहले विकेट के लिए शानदार 70 रनों की साझेदारी की। लेकिन हार्दिक पांड्या ने डेविड वार्नर को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ दिया। डेविड वार्नर के आउट होने के बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ ने आरोन फिंच के साथ मिलकर 154 रनों की साझेदारी की।

लेकिन फिर भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी की और पूरी की पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को मात्र 293 रनों के स्कोर पर समेट कर रख दिया। भारतीय टीम की ओर से सबसे सफल गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रहे जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह के अलावा इसमें इसमें कुलदीप यादव ने भी दो विकेट लिए।

You might also like