IND vs ENG 5th Test: पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत मजबूत स्थिति में, इंग्लैंड ने 198 रन पर गवाए 7 विकेट्स

भारत और इंग्लैंड के बीच द ओवल के जारी पांचवा टेस्ट मैच इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक का आखिरी टेस्ट मैच है

द ओवल: भारत और इंग्लैंड के बीच द ओवल में जारी टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 198 रनों पर 7 विकेट गंवा चुकी है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही और इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक और जेस्टिंग(23) ने मिलकर 60 की साझेदारी की। इसके बाद कूक ने मोइन अली(50) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की। एक समय इंग्लैंड के स्कोर 133 रन पर एक विकेट था।

लेकिन फिर जसप्रीत बुमराह ने भारत को वापसी करवाते हुए एक ही ओवर में एलिस्टर कूक और जो रुट को आउट कर दिया और मैच में भारत की वापसी करवा दी। एलिस्टर कूक ने अपने अंतिम टेस्ट मैच की पहली पारी में 71 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

इसके बाद इंग्लैड की टीम के निर्धारण अंतराल में विकेट्स गिरते रहे और पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैड के 198 रन पर 7 बल्लेबाज पवेलियन में लौट गए। पहले दिन की खेल समाप्ति पर बटलर 11* और आदिल रशीद 4 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

भारत की तरफ से पांचवें टेस्ट मैच के पहले दिन इशांत शर्मा ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। वहीं भारतीय टीम में वापसी कर रहे रविंद्र जडेजा ने दो और जसप्रीत बुमराह ने भी दो विकेट लिए।