भारत बनाम न्यूजीलैंड 1st वनडे प्रीव्यू: एक बार फिर नंबर एक बनना चाहेगी भारतीय टीम

न्यूजीलैंड की टीम ने आज तक मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोई भी वनडे मैच नहीं खेला है

मुम्बई:  आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच खेला जाएगा और भारतीय टीम इस वनडे मैच को जीत कर एक बार फिर आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर एक बनाना चाहेगी। वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम पहली बार भारतीय सरजमीं पर कोई वनडे सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

न्यूजीलैंड की टीम ने आज तक मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोई भी वनडे मैच नहीं खेला है और आज न्यूजीलैंड की टीम पहली बार इस मैदान पर कोई वनडे मैच खेलने उतरेगी। पिछले साल भी न्यूजीलैंड की टीम भारतीय दौरे पर आई थी और उस दौरे पर न्यूजीलैंड की टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया था। इसलिए आज होने वाले पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को सावधान रहने की जरूरत है।

भारतीय टीम का वर्तमान फॉर्म: भारतीय टीम पिछले कुछ महीनों से जबरदस्त फॉर्म में है। इस दौरान भारतीय टीम ने बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में अच्छा प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम ने पिछले 5 वनडे मैचों से चार वनडे मैचों में जीत दर्ज की है जबकि एक मे उसे हार का सामना करना पड़ा था। इन सब के अलावा भारतीय टीम में विराट कोहली की कप्तानी में लगातार चार सीरीज अपने नाम की है।

भारतीय टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी है सन्तुलित: वर्तमान समय में भारतीय टीम के लगभग सभी बल्लेबाज फॉर्म में है और हर मैच में कोई न कोई बल्लेबाज रन जरूर बनाता है। बल्लेबाजी के अलावा अभी भारतीय टीम की गेंदबाजी भी उच्चस्तरीय है। भारतीय टीम के दोनों स्पिन गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। वही मुख्य तेज गेंदबाज भुवी और बुमराह भी इस वक्त अच्छे फॉर्म में है।

भारतीय टीम की सम्भावित प्लेइंग इलेवनशिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), दिनेश कार्तिक/मनिष पाडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड भी नही है किसी से कम:  न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन में भारत में आते ही कहा था कि भारतीय टीम को हराना काफी मुश्किल है लेकिन हमारी टीम मैच में अपना बेस्ट देने की कोशिश करेगी। न्यूजीलैंड टीम के पास मार्टिन गुप्टिल और रॉस टेलर के रूप में विश्व स्तरीय बल्लेबाज मौजूद हैं। इसके अलावा न्यूजीलैंड के पास भारतीय बल्लेबाजो को रोकने के लिए ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी जैसे विश्वस्तरीय गेंदबाज है।

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन: मार्टिन गप्टिल, टॉम लैथम, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन(कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोलस/ ग्लेन फिलिप्स, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट, टिम साऊदी।

सम्बंधित ख़बरे