Sportzpari Hindi
Sports News In Hindi

IND vs NZ: कोलिन मुनरो की धुआंधार शतकीय पारी, भारत को मिला 197 रनों का बड़ा लक्ष्य

दूसरे T20 में कोलिन मुनरो की शानदार शतकीय पारी वही मार्टिन गुप्टिल की 45 रनों की बदौलत भारत को मिला पहाडनुमा लक्ष्य

राजकोट: भारत और न्यूजीलैंड के बीच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टी-20 में मेहमान टीम न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड की टीम के लिए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला एकदम सही साबित हुआ और न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और कोलिन मुनरो ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शुरुआती 11 ओवरों में 105 रन की बड़ी साझेदारी बनाई। न्यूजीलैंंड ने कोलिन मुनरो की शानदार शतकीय पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 196 रनों का बड़ा स्कोर बनाया।

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार खेल दिखाया और सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और कोलिन मुनरो ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की हालांकि गुप्टिल ज्यादातर स्ट्राइक पर नहीं आ पाए और इसी कारण जल्दी रन बनाने के चक्कर में चहल की गेंद पर छक्का लगाने के चक्कर में हार्दिक पांड्या को कैच थमा बैठे और 45 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद क्रीज पर आये कप्तान केन विलियमसन ने थोड़ी देर मुनरो के साथ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। लेकिन जल्दी ही मोहम्मद सिराज की गेंद पर छक्का लगाने के चक्कर में रोहित शर्मा को कैच थमा बैठे और 12 रन बनाकर आउट हो गए। वही सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो ने गजब की धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक जड़ा। कोलिन मुनरो ने 58 गेंदों में नाबाद 109 रनों की शतकीय पारी खेली। वही ब्रूस ने 18 रनों की पारी खेली।

दूसरे टी-20 मैच में भारत की ओर से गेंदबाजी इतनी खास नहीं रही।  हालांकि जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने कशी हुई गेंदबाजी की। लेकिन जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार आज शुरुआती विकेट लेने में सफल नहीं रहे। भारत की ओर से इस मैच में मोहम्मद सिराज और यजुवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिया।