IND vs NZ: रोमांचक मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 रन से हराया, 2 -1 से जीती सीरीज

तिरुवनंतपुरम: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे टी-20 में भारतीय टीम ने रोमांच से भरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 6 रन से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। बारिश के कारण मैच देर से शुरू हुआ और मैच 8 ओवर का रहा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 8 ओवर में न्यूजीलैंड के सामने 68 रनों का सामान्य स्कोर रखा। लेकिन भारत की शानदार गेंदबाजी के सामने न्यूजीलैंड 61 रन ही बना पायी और 6 रनों से मैच हार गई। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 ओवर में 9 रन देकर दो विकेट हासिल किए। जसप्रीत बुमराह के इस शानदार गेंदबाजी के कारण भारतीय टीम तीसरे टी-20 मैच को जीत पायी।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 8 ओवर में 67 रन बनाए। भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रोहित शर्मा(8) और शिखर धवन(6) दूसरे ओवर में ही एक के बाद एक आउट हो गए। वह भारतीय कप्तान विराट कोहली और मनीष पांडे ने अच्छी बल्लेबाजी की ओर भारतीय टीम के स्कोर को गति प्रदान की। विराट कोहली ने 13 रन बनाए तो मनीष पांडे ने 17 रनों की पारी खेली। वहीं हार्दिक पांड्या ने भी 14 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी नहीं कर सकी और 8 ओवर में मात्र 67 रन नहीं बना पाई।

न्यूजीलैंड की ओर से गेंदबाजी शानदार रही। टिम साउथी ने 2 ओवर में 13 रन देकर दो सफलताये हासिल की वही ईश सोढ़ी ने भी दो सफलताये हासिल की।

68 रन के लक्ष्य के जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत भी इतनी अच्छी नहीं रही और दोनों सलामी बल्लेबाज जल्दी ही आउट हो गए। गुप्टिल पहले ओवर में भुवनेश्वर का शिकार हुये तो मुनरो दूसरे और में जसप्रीत बुमराह का शिकार बने। इसके बाद क्रीज पर आए कप्तान केन विलियमसन ने 08 रन बनाकर रन आउट हो गए।

वहीं तीसरे टी20 में भारत की ओर से गेंदबाजी बहुत शानदार रही। भारत ने गेंदबाजी के दम पर ही यह मैच जीता। बुमराह और भुवनेश्वर की जोड़ी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को रनों के लिए तरसा दिया। भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव ने एक-एक सफलता हासिल की। वही जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट लिए।

Related Posts