IND vs NZ: सीरीज जीतने के लिए तीसरे टी20 में यह होगी भारत की संभावित 11 सदस्यीय टीम, होगा 1 बड़ा बदलाव

भारत और न्यूजीलैंड के बीच T20 सीरीज का तीसरा T20 मैच मंगलवार को तिरुवंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला वनडे सीरीज की तरह निर्णायक मुकाबला होगा। तीन मैचों की टी-20 सीरीज दोनों टीमों के बीच 1-1 की बराबरी से चल रही है। दोनों टीमें इस निर्णायक मुकाबले में पूरा जोर लगाकर मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। भारतीय टीम T20 सीरीज जीतकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार 11 सीरीज जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहेगी।

भारत तीसरे टी-20 मैच को जीतने के लिए दूसरे T20 में की गई गलतियों को बुलाकर टीम में बदलाव करना चाहेगी। भारतीय टीम की बल्लेबाजी दूसरे T20 में फ्लॉप होने के कारण तीसरे टी-20 में अतिरिक्त गेंदबाज नहीं खिलाते हुए टीम में बल्लेबाज को खिलाना चाहेगी। पिछले मैच मे डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जगह बल्लेबाज मनीष पांडे को मौका मिल सकता है।

तीसरे टी-20 में इस तरह होगी भारतीय टीम

भारतीय टीम का बल्लेबाजी क्रम तो बेहद मजबूत है। ओपनिंग जोड़ी के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन मौजूद रहेंगे। वहीं तीसरे नंबर पर कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए तैयार होंगे। पिछले समय से नंबर 4 भारतीय टीम को मुश्किलों में डाल रहा है। नंबर चार पर भारतीय टीम में अब तक कहीं खिलाड़ियों को आजमाया है लेकिन कोई भी बल्लेबाज नंबर 4 पर सफल नहीं हुआ है। इस बार नंबर 4 के लिए श्रेयस अय्यर को मौका दिया जाएगा। वही नंबर 5 के लिए मनीष पांडे को मौका दिया जा सकता है। नंबर 6 के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी मौजूद रहेंगे।

नंबर 7 के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या बल्लेबाजी के लिए मौजूद रहेंगे। वही नंबर 8 के लिए अक्षर पटेल टीम में शामिल होंगे। नंबर 9 के लिए अपनी बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम को मैच जीता चुके भुवनेश्वर कुमार मौजूद होंगे। वहीं नंबर 10 और 11 के लिए यजुवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह मौजूद होंगे।

संभावित टीम

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह

Related Posts