IND vs NZ: दूसरे टी20 में यह होगी भारत की संभावित 11 सदस्यीय टीम, होंगे 2 बड़े बदलाव

पहले टी-20 में जीत के बाद दूसरे टी-20 मैच में यह होगी भारत की संभावित एकादश टीम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा T20 मैच शनिवार को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले टी20 में शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम दूसरा T20 मैच जीतकर T20 सीरीज को भी अपने नाम करना चाहेगी। वही मेहमान टीम न्यूजीलैंड दूसरे T20 को जीतकर श्रंखला में बराबरी करना चाहेगी। शिखर धवन और रोहित शर्मा के अर्धशतकीय पारी के बदौलत भारतीय टीम ने पहले टी-20 में पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ जबरदस्त जीत दर्ज की थी।

Sherashah ayyar and mohmmad siraj
Sherashah ayyar and mohmmad siraj ©Deccan Chronicle

तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के संन्यास लेने के बाद टीम में उनकी जगह बदलाव होगा नेहरा की जगह टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मौका मिल सकता है। वही खराब फॉर्म से जूझ रहे अक्षर पटेल की जगह भारतीय टीम में कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है। इसके चलते भारतीय टीम दूसरे टी20 में 5 गेंदबाज़ों के साथ मैदान पर उतर सकती है पहले टी-20 में भी आशीष नेहरा के अंतिम मैच होने के कारण टीम में पांच गेंदबाजों के साथ भारतीय टीम मैदान पर उतरी थी।

दूसरे T20 में इस तरह हो सकती है भारतीय टीम

बल्लेबाज

भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम बेहद मजबूत दिखाई दे रहा है। सलामी जोड़ी के रूप में शिखर धवन और रोहित शर्मा मौजूद होंगे वही तीसरे नंबर पर कप्तान विराट कोहली मौजूद रहेंगे। जबकि नंबर चार पर युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और नंबर पांच पर महेंद्र सिंह धोनी मौजूद होंगे।

ऑलराउंडर

ऑलराउंडर की तौर पर भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या मौजूद रहेंगे।

गेंदबाज

स्पिन गेंदबाजी में यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी एक बार फिर देखने को मिल सकती है। वही तेज गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी और युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज मौजूद रहेंगे।

टीम

शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

सम्बंधित ख़बरे