IND vs SL: भारतीय गेंदबाजों के सामने धराशाई हुए श्रीलंकाई बल्लेबाज, पहले दिन की समाप्ति तक भारत का स्कोर 11 रन पर 1 विकेट

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया

नागपुर: भारत और श्रीलंका के बीच नागपुर में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है और आज दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट खोकर 11 रन बना लिए हैं। भारतीय टीम के लिए पहले दिन का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा और मुरली विजय 2-2 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। पहले दिन भारतीय टीम को एक मात्र झटका सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के रूप में लगा। केएल राहुल ने 7 रन बनाए।

इससे पहले आज श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। श्रीलंका के लिए पहले बल्लेबाजी का निर्णय बहुत खराब रहा और श्रीलंका को पहला झटका सामराविक्रमा के रूप में मात्र 20 रन के रनों पर लग गया। इसके बाद श्रीलंका को निरंतर अंतराल में एक के बाद एक झटके लगते गए और पूरी की पूरी श्रीलंकाई टीम मात्र 205 रन पर ऑल आउट हो गई।

श्रीलंका के लिए दूसरे टेस्ट की पहली पारी में कप्तान दिनेश चांडीमल में सर्वाधिक 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। दिनेश चांदीमल के अलावा सलामी बल्लेबाज करुणारत्ने ने भी अर्धशतक लगाते हुए 51 रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा डिकवेला ने 24, लकमल ने 17, परेरा ने 15 और सामराविक्रमा ने 13 रन बनाए।

गेंदबाजी में आज पहले दिन भारतीय स्पिनरों ने लाजवाब प्रदर्शन किया और श्रीलंका की पारी के 7 विकेट स्पिन गेंदबाजों ने लिए। श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में रविचंद्रन अश्विन ने सर्वाधिक 4 विकेट्स अपने नाम किये। वही उनके जोड़ीदार रविंद्र जडेजा को 3 विकेट्स मिले। इनके अलावा भारतीय टेस्ट टीम में वापसी कर रहे इशांत शर्मा को भी 3 विकेट्स मिले।

आज श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम में तीन बदलाव किए गए है। शादी के कारण भारतीय टीम से बाहर होने वाले भुवनेश्वर कुमार की जगह इशांत शर्मा, शिखर धवन की जगह मुरली विजय और मोहमद शमी की जगह अन्य भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है।

संक्षिप्त स्कोरबोर्ड: श्रीलंका- 205 आल आउट (दिनेश चांदीमल 57, करूणारत्ने 51, रविचंद्रन अश्विन 67/4)

भारत- 11 रन पर एक विकेट (केएल राहुल 07, पुजारा 02, गामजे 4/1)