भारत बनाम श्रीलंका दूसरा टेस्ट: लंच तक ताश के पत्तों की तरह बिखरी श्रीलंकाई टीम

भारत बनाम श्रीलंका दूसरा टेस्ट: तीसरे दिन लंच तक भारत मजबूत स्थिति में पहुंच गई और श्रीलंकाई टीम को 183 रन पर ढेर कर दिया। भारत अब श्रीलंका से 439 रन आगे है।

दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन की शुरुआत श्रीलंकाई टीम के लिए अच्छी नहीं रही और कप्तान दिनेश चांदीमल जल्द ही रविंद्र जडेजा का शिकार हुए। श्रीलंकाई टीम इस विकेट से ऊभर भी नहीं पाई और जल्दी ही कुशल मेंडिस भी उमेश यादव की गेंद पर विराट कोहली को कैच थमा बैठे। इसके बाद क्रीज पर आए एंजेलो मैथ्यूज ने डिकवेला के साथ मिलकर साझेदारी बनाई लेकिन एंजेलो मैथ्यूज भी पुजारा के शानदार कैच की बदौलत आउट हो गए। डिकवेला ने अच्छा खेल दिखाया और तेज तर्रार अर्धशतकीय 51 रन की पारी खेली। डिकवेला भी मोहम्मद शमी की गेंद पर बोल्ड हो गए और इस तरह पूरी श्रीलंकाई टीम 183 रन पर ढेर हो गई।

वहीं भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन जारी रहा और टीम के मुख्य स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने एक बार फिर पांच विकेट हासिल किए अश्विन के अलावा जडेजा ने भी 2 विकेट हासिल किये। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी दो सफलताये हासिल की और उमेश यादव ने भी एक विकेट हासिल किया। इस तरह भारत की ओर से हर गेंदबाज ने सफलता हासिल की और श्रीलंका की टीम को 183 रन के मामले से स्कोर पर ढेर कर दिया।

भारत इस टेस्ट मैच को जीत कर टेस्ट सीरीज को भी अपने नाम कर लेगा

 

Related Posts