INDvSL 2nd ODI: रोहित शर्मा के दोहरे शतक की बदौलत भारतीय टीम ने श्रीलंका को 393 रनों का पहाड़नुमा लक्ष्य दिया

मोहाली में खेले जा रहे दूसरे एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार दोहरा शतक लगाया। रोहित शर्मा के अलावा श्रेयस अय्यर और शिखर धवन ने भी शानदार पारियां खेली

मोहाली: भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली में खेले जा रहे तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा, शिखर धवन और श्रेयस अय्यर की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 04 विकेट खोकर 392 रन बनाए। भारतीय पारी के दौरान कप्तान रोहित शर्मा 208 रन बनाकर नाबाद रहे। रोहित शर्मा के अलावा शिखर धवन ने 68 और श्रेयस अय्यर ने 88 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

इससे पहले आज श्रीलंकाई टीम ने पहले वनडे की तरह ही टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लेकिन आज श्रीलंकाई कप्तान के इस फैसले को भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने बिल्कुल गलत साबित करते हुए पहले विकेट के लिए भारतीय टीम को ठोस शुरुआत दी। इन दोनों बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय साझेदारी निभाई। इन दोनों ने मिलकर 21.1 ओवर में 115 रनों की साझेदारी की। लेकिन इसके बाद शिखर धवन 68 रन बनाकर आउट हो गए।

शिखर धवन के आउट होने के बाद क्रीज पर सुरेश अय्यर आए और श्रेयस अय्यर ने रोहित शर्मा का भरपूर साथ निभाते हुए शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने एक दिवसीय करियर के दूसरे ही मैच में अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। इसके बाद तो पूरे मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ही छाए रहे और निर्धारित 50 ओवर तक हमें मैदान के चारों ओर रोहित शर्मा के छक्के और चौके ही देखने को मिले।