भारत बनाम श्रीलंका दूसरा टेस्ट मैच: लंच तक भारत मजबूत स्थिति में

कोलंबो:  कोलंबो में भारत और श्रीलंका के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच तक भारत मजबूत स्थिति में पहुंच गया है। भारतीय टीम ने 5 विकेट खोकर 446 रन बना लिए हैं और इस दौरान क्रीज पर रविचंद्रन अश्विन(47*) और रिद्धिमान(16*) साहा मौजूद है।

दूसरे दिन भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले दिन के सर्वश्रेष्ठ स्कोर आज चेतेश्वर पुजारा दूसरे ही ओवर में 133 रन बनाकर आउट हो गए। चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद क्रीज पर रविचंद्रन अश्विन आए और रविचंद्रन अश्विन ने अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर भारतीय टीम की पारी को संभाला और दोनों ने मिलकर 63 रनों की साझेदारी की।

लेकिन फिर अजिंक्य रहाणे डिकवेला की गेंद पर चकमा खा गए और 132 रन बनाकर स्टंप आउट हो गए। लेकिन अजिंक्य रहाणे के आउट होने के बाद रविचंद्रन अश्विन और रिद्धिमान साहा ने भारत को कोई और नुकसान नहीं होने दिया और लंच तक दोनों क्रीज पर डटे रहे। दूसरे दिन श्रीलंका की ओर से करुणारत्ने और पुष्पकुमारा ने एक एक विकेट लिया।

लंच के बाद रविचंद्रन अश्विन के पास इतिहास रचने का मौका रहेगा क्योंकि रविचंद्रन अश्विन अपने अर्धशतक से मात्र 3 रन दूर है और अगर वह अर्ध शतक लगा देते हैं तो वह टेस्ट क्रिकेट में अपने 2000 रन भी पूरे कर लेंगे। रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट भी ले रखें हैं और अगर लंच के बाद रविचंद्रन अश्विन 3 रन बना लेते हैं तो वह 2000 रन और 200 विकेट लेने वाले होते गेंदबाज बन जाएंगे।

रविचंद्रन अश्विन से पहले यह कारनामा अनिल कुंबले कपिल देव और हरभजन सिंह कर चुके हैं।

 

Tags:

Related Posts