भारत बनाम श्रीलंका मैच में इन 5 भारतीय पर रहेगी सबकी नजर

भारत बनाम श्रीलंका:  आज आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और श्रीलंका का आमना-सामना है और इस मैच से पहले भारत अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ जीत चुकी है तो वही श्रीलंका अपना पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के साथ हार चुकी हैं और अगर आज भी श्रीलंका मैच हार जाती है तो वह आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 से बाहर हो जाएगी।

लेकिन भारत बनाम श्रीलंका मैच में रोमांच की कोई कमी नही रहने वाली है क्योंकि भारतीय टीम में मौजूद ज्यादातर खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते है चाहे वो रोहित शर्मा शिखर हो या फिर रविचंद्रन अश्विन हो। पिछले मैच मे रविचंद्रन अश्विन को नहीं खिलाया गया था लेकिन अगर श्रीलंका के खिलाफ उनके आकड़े देखे जाए तो इस मैच में उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में बनती है।

इसे भी देखे- आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज़

आइये देखते है भारत बनाम श्रीलंका मैच के टॉप 5 भारतीय खिलाड़ी-

1.रविचंद्रन अश्विन-

Ravichandran Ashwin, R Ashwin, Ravichandran Ashwin vs Sri Lanka In Odi, भारत बनाम श्रीलंका

श्रीलंका के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन का नाम लिस्ट में पहले स्थान पर आता है। वर्तमान में भारतीय टीम में अश्विन श्रीलंका के खिलाफ सबसे सफल गेंदबाज है। अश्वीन ने श्रीलका के खिलाफ 20 मैचों में अब तक 32 विकेट लिए है। इस दौरान रविचंद्रन अश्विन का इकॉनमी रेट 4.64 का रहा है।


2.महेंद्र सिंह धोनी-

Ms Dhoni, Mahendra Singh Dhoni, MS Dhoni vs SriLanka

महेंद्र सिंह धोनी का वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर 183* है जो की उन्होंने 2005 में श्रीलंका के ही खिलाफ बनाया था। अगर वनडे क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ वर्तमान भारतीय टीम के सबसे सफल बल्लेबाज की बात की जाए तो वह महेंद्र सिंह धोनी है।

महेंद्र सिंह धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ 57 मैचों की 46 पारियों में 61.35 की औसत से 2086 रन बनाए है। इस दौरान उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 2 शतक और 14 अर्धशतक भी लगाए हैं।


3.रोहित शर्मा- 

Rohit Sharma, Rohit Sharma vs Srilanka, Rohit Sharma 264 run

श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा का नाम इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर आता है क्योकि अब तक रोहित शर्मा का प्रदर्शन श्रीलंका के खिलाफ सराहनीय रहा है। अब तक रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ 36 मैचों में 34.46 की औसत से 965 रन रहा है और इस दौरान उनका उच्च स्कोर 264 रन रहा है।


4.युवराज सिंह-

Yuvraj Singh, Yuvi, Yuvraj Singh HD Wallpapers,

श्रीलंका के खिलाफ युवराज सिंह का बल्ला भी बहुत ज्यादा बोलता है, अब तक युवराज सिंह ने श्रीलंका के खिलाफ 54 मैचों की 49 परियों 34 की औसत से 1393 रन बनाए है। इस दौरान उनका उच्च स्कोर 117 रहा है।

युवराज सिंह ने श्रीलंका के खिलाफ अब तक एक शतक और 09 अर्ध शतक लगाए हैं।


5. रवींद्र जडेजा-

Ravindra Jadeja, Bhuvaneshvar Kumar, Ravindra Jadeja and Bhuvaneshvar Kumar, India, Best Bowler Of Indian Cricket Team

श्रीलंका के खिलाफ रविंद्र जडेजा भी बहुत असरदार साबित होते हैं। रविंद्र जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ अब तक 26 वनडे मैच खेले हैं और इन मैचों में रविंद्र जडेजा ने 24 विकेट अपने नाम किए हैं। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 4.82 का रहा है।


Note:  यह खिलाड़ी भारत बनाम श्रीलंका के मैचों के रिकार्ड्स पर चुने गए है, इन में इनका वर्तमान प्रदर्शन मायने नहीं रखता है।

Related Posts