Sportzpari
Sportzpari - WWE News In Hindi | Sports News In Hindi | Cricket News In Hindi | Cricket Updated and Other News | Live Cricket Updates | Live WWE Updates | Live Pro Kabaddi - Sportzpari

IND vs AUS: वर्षाबाधित T20 मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराया

रांची में खेले गए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टी-20 मैच में बारिश की वजह से भारत को 6 ओवर्स में 48 रनों का लक्ष्य मिला

रांची:  आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का पहला t20 मैच रांची में खेला गया और इस वर्षाबाधित T20 मैच में भारत ने डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हरा दिया। बारिश की वजह से भारत को इस मैच में 6 ओवर में 48 रनों का लक्ष्य मिला था। जिसे भारतीय बल्लेबाजों ने 5.3 ओवर्स में हासिल कर लिया।

48 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही और रोहित शर्मा ने भारतीय टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत देते हुए पहले ओवर में ही चौका जड़ दिया। लेकिन दूसरे ओवर की पहली गेंद में छक्का लगाने के बाद रोहित शर्मा दूसरी गेंद में कूल्टर नाइल की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद विराट कोहली(22*) और शिखर धवन(15*) ने नाबाद रहते हुए भारत को इस मैच में 9 विकेट से जीत दिला दी।

इससे पहले आज भारत ने टॉस जीतकर पहले ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया और भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के इस फैसले को सही साबित करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान डेविड वार्नर को मात्र 8 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और ऑस्ट्रेलिया के किसी भी बल्लेबाज को क्रीज पर टिकने का मौका ही नहीं दिया।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहले T20 मैच में सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच ने सर्वाधिक 42 रनों का योगदान दिया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले T20 मैच में भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट अपने नाम किये। जबकि भुवनेश्वर कुमार, यजुवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला।

You might also like