Asian Games 2018: चीन को हराकर 20 साल बाद एशियन गेम्स के फाइनल में भारतीय महिला हॉकी टीम

भारत की तरफ से मैच का एकमात्र गोल गुरजीत ने 52वे मिनट में किया।

जकार्ताः इंडोनेशिया की धरती पर खेले जा रहे 18वे एशियाई खेलों में बुधवार को भारतीय महिला हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में चीन को 1-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। मैच का एकमात्र गोल गुरजीत ने 52वे मिनट में किया।

इसके साथ ही भारत 20 साल बाद एशियन गेम्स के फाइनल में पहुँच गया है। इससे पहले भारत ने साल 1998 एशियन गेम्स के फाइनल में जगह बनाई थी। भारत ने आखिरी बार 1982 में नई दिल्ली एशियाड में स्वर्ण पदक जीता था।

भारतीय महिला हॉकी टीम का अब फाइनल में जापान से सामना होगा। यह मैच 31 अगस्त को खेला जाएगा। भारत की यह लगातार पाचवी जीत है। इससे पहले भारतीय महिला हॉकी टीम ने इंडोनेशिया को 8-0, कजाकस्तान को 21-0, कोरिया को 4-1 और थाईलैंड को 5-0 से हराया था। भारतीय महिला टीम ने अब तक 5 मैचों में 39 गोल दागे हैं और उसके खिलाफ सिर्फ एक गोल हुआ।

सेमीफाइनल में भारत और चीन के बीच बीच कड़ा मैच देखने को मिला। पहले हाॅफ तक कोई गोल नहीं हुआ। दूसरे हाफ में गुरजीत काैर ने गोल दागकर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद चीन ने गोल करने की भरपूर कोशिश की लेकिन कामयाब नही हुई और भारत ने 1-0 से जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बना ली।

सम्बंधित ख़बरे