Asian Champions Trophy: जापान को 3-2 से हराकर भारत ने फाइनल में किया प्रवेश

Asian Champions Trophy के सेमीफाइनल में भारत ने जापान को 3-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है, फाइनल में भारत का सामना पाकिस्तान से होगा।

मलेशिया: भारतीय हॉकी टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए Asian Champions Trophy के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारतीय टीम ने कल खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में जापान को 3-2 से हरा दिया। भारतीय टीम की यह जापान के खिलाफ़ लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले भारत ने लीग स्टेज में भी जापान को हराया था।

सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम शुरुवात से ही जापान पर हावी रही और भारत की ओर से मुकाबले का पहला गोल 19वे मिनट में गुरजंत और दूसरा गोल 44वे मिनट में चिंगलेंसान की तरफ से आया। भारत की तरफ़ से इस मुक़ाबले का तीसरा गोल 55वे मिनट में दिलप्रीत ने किया। वही जापान की ओर से पहला गोल 22वे मिनट में आकारु ने और दूसरा गोल 56वे मिनट में जेंडाना ने किया।

Asian Champions Trophy 2018 के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम का सामना रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा। पाकिस्तान ने दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान मलेशिया के खिलाफ 4-4  से ड्रा खेला था। लेकिन लीग स्टेज के पॉइंट के आधार पर पाकिस्तान ने फाइनल में प्रवेश कर लिया।

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाले फाइनल मैच में भारतीय टीम का पलड़ा भारी है। भारतीय टीम अब तक Asian Champions Trophy में अजेय है। भारतीय टीम ने लीग स्टेज में 5 में से चार मुकाबलों में जीत दर्ज की थीं। वही एक मुकाबला मलेशिया के खिलाफ़ ड्रा रहा था।

सम्बंधित ख़बरे