INDvNZ 3rd Odi: न्यूजीलैंड को 6 रन से हराकर भारत ने 2-1 से जीती वनडे सीरीज

तीसरे और निर्णायक एक दिवसीय मैच में न्यूजीलैंड को हराकर भारतीय टीम ने तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज को अपने नाम किया

कानपुर: आज कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेले गए भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 6 रन से हराते हुए 3 वनडे मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। विराट कोहली की कप्तानी में यह भारतीय टीम की लगातार सातवीं सीरीज जीत हैं। जब से विराट कोहली ने भारतीय टीम की कमान संभाली है तब से भारतीय टीम एक भी वनडे सीरीज नहीं हारी है।

आज तीसरे एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले भारतीय टीम को बल्लेबाजी करने का निर्णय दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के शानदार शतक की बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में न्यूजीलैंड के सामने 338 रनों का लक्ष्य खड़ा किया।

338 रनों के लक्ष्य के जवाब में न्यूजीलैंड की शुरूआत सधी हुई रही और दोनों ओपनर्स ने मिलकर पहले विकेट के लिए 44 रनों की पार्टनरशिप की। न्यूजीलैंड टीम को पहला झटका 44 रनों के स्कोर पर मार्टिन गुप्टिल के रूप में लगा। मार्टिन गुप्टिल के आउट होने के बाद कप्तान केन विलियमसन और कार्लिन मुनरो शानदार बल्लेबाजी करते हुए 111 रनों की साझेदारी की। लेकिन न्यूजीलैंड के 150 रनों के स्कोर के बाद यह दोनों बल्लेबाज एक के बाद एक यजुवेंद्र चहल का शिकार हो गए।

इन दोनों के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड टीम के पहले वनडे की जीत के हीरो रोस टेलर और टॉम लाथम ने एक बार फिर न्यूजीलैंड टीम की डूबती हुई नया को सवारने की कोशिश की। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने इनकी इन कोशिशों पर पानी फेर दिया और इस मैच में भारतीय टीम को रोमांचक तरीके से 6 रनों से जीत दिला दी। तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। बुमराह के अलावा यजुवेंद्र चहल ने दो और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक न्यूजीलैंड बल्लेबाजों का शिकार किया।