IND vs NZ: दूसरे एकदिवसीय मैच में 06 विकेट्स से जीती भारतीय टीम, सीरीज 1-1 से बराबर

आज पुणे में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड को हराकर भारतीय टीम ने 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की

पुणे: आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का दूसरा एक दिवसीय मैच खेला गया और इस मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर इस सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया। इस मैच में भारत की ओर से दिनेश कार्तिक 64 और महेंद्र सिंह धोनी 18 रन बनाकर नॉटआउट रहे।

दूसरे एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के इस फैसले को गलत साबित करते हुए न्यूजीलैंड को निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 230 रन ही बनाने दिए। न्यूजीलैंड की तरफ से इस मुकाबले में हेनरी निकोल्स ने सर्वाधिक 42 रनों का योगदान दिया। वहीं दूसरी ओर भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए 45 रन देकर 3 विकेट लिए।

231 रनों का लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 7 रन बनाकर टिम साउदी की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली ने शिखर धवन के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन विराट कोहली ग्रैंडहोम में की गेंद पर चकमा खा गए और 29 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद शिखर धवन और दिनेश कार्तिक ने शानदार साझेदारी करते हुए भारतीय टीम को शुरुआती झटको से उतारा और इन दोनों बल्लेबाजों ने मिल कर 66 रनों की साझेदारी की। लेकिन इसके बाद शिखर धवन भी अर्धशतक बनाने के बाद अपना संयम खो बैठे और मिल्ने की गेंद पर रोस टेलर को कैस थमा दिया। इस मैच में शिखर धवन ने भारत की ओर से सर्वाधिक 68 रनों का योगदान दिया।

शिखर धवन के आउट होने के बाद मैदान पर भारतीय टीम के उभरते हुए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आए और उन्होंने अपने स्वभाव के विपरीत बल्लेबाजी करते हुए दिनेश कार्तिक के साथ 49 रनों की साझेदारी की। हार्दिक पांड्या ने इस साझेदारी में 31 गेंदों में 30 रनों का योगदान दिया। हार्दिक पांड्या के आउट होने के बाद क्रीज पर महेंद्र सिंह धोनी आए और उन्होंने दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर इस मैच को भारत की झोली में डाल दिया।

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। आपको बता दें कि इस सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 06 विकेट से हराकर 1-0 की बढ़त बना ली थी और आज भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज को बराबरी पर ला दिया। अब इस सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला 29 अक्टूबर को कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।

सम्बंधित ख़बरे