Asian Champions Trophy: भारत ने मेजबान ओमान को 11-0 से हराकर की जबरदस्त शूरूआत

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2018 के अपने पहले मुकाबले में भारत ने ओमान को हराकर विजयी शूरूआत की।

मस्कट (ओमान): भारतीय हॉकी टीम ने गुरुवार को एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के अपने पहले मुकाबले में मेजबान ओमान को 11-0 से हराकर शानदार शूरूआत की। इस मैच के भारत की तरफ से दिलप्रीत सिंह ने हैट्रिक जमाई।

मैच के पहले क्वार्टर में भारतीय टीम ने गोल करने के कुछ शानदार मौके बनाये पर ओमान की रक्षापंक्ति गोल बचाने में सफल रही। हालांकि दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम ने इसकी कसर को पूरा करते हुए 4 गोल दागे। खेल के 17वें मिनट में ललित उपाध्याय ने पहला गोल किया। इसके बाद  हरमनप्रीत ने 21वे मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिलने पर दूसरा, मिडफील्डर नीलकांता शर्मा ने 22वे मिनट में तीसरा गोल और 29वें मिनट में मंदीप सिंह ने शानदार गोल कर भारत को 4-0 की बढ़त दिलाई।

तीसरे क्वॉर्टर में भारतीय टीम ने दो और गोल दाग कर बढ़त 6-0 की कर दी। तीसरे क्वॉर्टर में गुरजंत सिंह ने 37वे और दिलप्रीत ने 41वें मिनट गोल किया। भारत के लिए 7वां गोल आकाशदीप ने, वरुण कुमार ने 8वा गोल किया।

खेल के 53वे मिनट में भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला और हरमनप्रीत ने इसका पूरा फायदा उठाते हुए भारत का नौवां गोल किया। मैच खत्म होता इससे पहले ही 55वें और 57वें मिनट में लगातार दो गोल लगाकर दिलप्रीत ने अपनी हैट्रिक पूरी की और इस तरह से भारत ने मेजबान ओमान पर 11-0 से बड़ी जीत दर्ज की।

अगला मुकाबला पाकिस्तान से होगा

गत चैंपियन भारत ने ओमान को हराकर एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2018 की शानदार शूरूआत की है। भारत अपना अगला मुकाबला 20 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगा। भारत और पाकिस्तान की हॉकी टीम आखरी बार एशियन गेम्स में भिड़ी थी जहाँ भारत ने 2-1 से जीत दर्ज की थी। पाकिस्तान से खेलने के बाद भारतीय टीम 21 अक्ट्रबर को मलेशिया से और 24 अक्टूबर को दक्षिण कोरिया से भिड़ेगी।

सम्बंधित ख़बरे