सैफ कप: भारतीय टीम ने पाकिस्तान को माद दे कर फाइनल में जगह बनाई

भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई है। भारत की तरफ से मनवीर सिंह ने 2 गोल किये।

ढाका: भारतीय फुटबॉल टीम ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए बुधवार यानी आज सैफ कप के सेमीफाइनल में अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई है।

शूरूआत में दोनो टीमो के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला और पहले हाफ की समाप्ति तक कोई भी टीम गोल नही कर सकी। दूसरे हाफ के शुरुआत से ही भारतीय टीम ने आक्रमक खेल दिखाया और मनवीर सिंह ने 48वें मिनट में शानदार गोल कर भारत को बढ़त दिलाई और स्कोर 1-0 कर दिया। इसके बाद 69वेें मिनट मनवीर सिंह ने एक और गोल दाग कर भारत को 2-0 से आगे कर दिया।

मैच के 84वें मिनट में भारतीय टीम में स्ट्राइकर सुमीत पस्सी ने गोल कर भारत को 3-0 की बढ़त दिला दी। पाकिस्तान के फॉरवार्ड खिलाड़ी मोहम्मद अली ने 88वें मिनट में गोल स्कोर 3-1 कर अपने टीम की खेल में वापसी कराने की कोशिश की लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

बंगलादेश की राजधानी ढाका के बंगबंधु नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले को जीत कर भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुँच गयी है। फाइनल में भारत का सामना मालदीव से 15 सितंबर को होगा। एक अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में मालदीव ने नेपाल को 3-0 से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल जगह बनाई है। बता दे इससे पहले भारत ने इसी टूर्नामेंट के अपने लीग मैच में मालदीव को 2-0 से हराया था।

सम्बंधित ख़बरे