Asia Cup: भारत ने पाकिस्तान को 09 विकेट्स से हराया, रोहित और शिखर ने लगाए शतक

पाकिस्तान के खिलाफ़ भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजो ने खेली शतकीय पारिया। शिखर धवन ने 114 और रोहित शर्मा ने 111* रन बनाए।

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2018 के सुपर फोर में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 9 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए एशिया कप 2018 के फाइनल में अपनी राह आसान कर ली है। भारतीय टीम ने पाकिस्तान के द्वारा दिए गए 238 रनों के लक्ष्य को 39.3 ओवर में हासिल कर मैच जीत लिया।

भारत की तरफ से इस मैच में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शतकीय पारियां खेली। शिखर धवन 114 रन बनाकर आउट हुए वहीं कप्तान रोहित शर्मा 111 रन बनाकर क्रीज पर अंत तक डटे रहे और भारतीय टीम को जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही भारत का एशिया कप 2018 के फाइनल में पहुंचना तय हो गया है।

वही तो जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 237 रन बनाए थे। पाकिस्तान की तरफ से अनुभवी शोएब मलिक ने सर्वाधिक 78 रनों की पारी खेली थी। शोएब मलिक के अलावा सरफराज अहमद ने 44 और फखर जमान ने 31 रनों का योगदान दिया था।

भारत की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट लिए थे।

भारतीय टीम का एशिया कप 2018 में अगला मुकाबला 25 सितंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ होगा। वैसे तो भारतीय टीम लगभग फाइनल में पहुंच ही गई है लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ जीतते ही भारतीय टीम फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी।