U19 WC: सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 203 रन से हराकर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, 3 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया से होगा सामना

अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराकर ICC अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया, जहां पर भारतीय टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया टीम से होगा

क्राइस्टचर्चआज भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी अंडर-19 विश्व कप का सेमी फाइनल मैच खेला गया और इस सेमी फाइनल मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 203 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है और फाइनल में भारत का सामना 3 फरवरी ऑस्ट्रेलियाई टीम से होगा।

इससे पहले आज भारतीय टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और भारतीय टीम के पहले बल्लेबाजी करने के फैसले को कप्तान पृथ्वी शॉ और मनजीत कालरा ने सही साबित करते हुए पहले विकेट के लिए भारत को ठोस शुरुआत देते हुए 89 रनों की साझेदारी की। पृथ्वी शॉ ने 41 और मनजीत कालरा ने 47 रनों की पारी खेली। इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद क्रीज पर आए शुभम गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे सेमीफाइनल मैच में शानदार शतक लगाया।

Shubham Gill
Photo Source: ICC Twitter Handle

शुभम गिल ने इस मैच में 93 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। अंडर-19 विश्व कप में भारत की ओर से सबसे तेज शतक लगाने वालों की सूची में अब शुभम गिल तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। शुभम गिल ने 94 गेंदों में 102 रनों की पारी खेली। शुभम गिल के अलावा हार्दिक देसाई और अनुकूल रॉय ने क्रमशः 20 और 33 रनों की परियां खेली। इन सभी बल्लेबाजों की बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 272 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद मूसा ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए। Also See-आईपीएल 2018: चेन्नई सुपरकिंग्स की पूरी टीम, चेन्नई सुपरकिंग्स की ताकत और कमजोरी

Under 19 Team India
Photo Source: ICC Twitter Handle

273 रनों के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पाकिस्तानी टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज सिर्फ 13 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इन शुरुआती झटकों से पाकिस्तान की टीम उबर नहीं पाई और पूरी की पूरी पाकिस्तान की टीम 69 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और भारतीय टीम ने इस मैच को 203 रनों से जीत लिया। पाकिस्तान की तरफ से रोहिल नजीर ने सर्वाधिक 18 रन बनाए। भारत की ओर से इसान पोरेल ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। इसान पोरेल के अलावा शिवा सिंह और रियान पॉवेल ने भी दो-दो विकेट लिए।

सम्बंधित ख़बरे