IND vs SL: नागपुर टेस्ट में भारत ने श्रीलंका को पारी और 239 रन से हराया

भारत ने श्रीलंका को पारी और 239 रन से हराया, अश्विन ने लिए 4 विकेट

नागपुर टेस्ट:  भारत और श्रीलंका के बीच नागपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन आज भारत ने श्रीलंका को पारी और 239 रनों के अंतर से हराकर भारतीय टीम ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। आज श्रीलंका की दूसरी पारी लंच के बाद मात्र 166 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस कारण पहली पारी की बढ़त के आधार पर भारतीय टीम ने यह मैच जीत लिया।

तीसरे दिन के स्कोर 21 रन पर 1 विकेट से आज श्रीलंका ने आगे खेलना शुरु किया। आज चौथे दिन श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और श्रीलंका के सभी बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते गए और एक समय श्रीलंका 107 रनों पर 8 विकेट गंवा चुकी थी। लेकिन फिर नौवें विकेट के लिए दिनेश चांदीमल और सुरंगा लकमल ने 58 रनों की साझेदारी कर इस मैच को और लंबा खींच दिया। लेकिन फिर उमेश यादव की गेंद पर चांदीमल आउट हो गए। इसके बाद श्रीलंका की पूरी टीम 166 रनों पर ऑलआउट हो गई। श्रीलंका की ओर से दूसरी पारी में कप्तान दिनेश चांदीमल में सर्वाधिक 61 रनों की पारी खेली।

भारत की तरफ से श्रीलंका की दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन में सर्वाधिक 4 विकेट लिए। रविचंद्रन अश्विन के अलावा रविंद्र जडेजा, इशांत शर्मा और उमेश यादव को दो-दो विकेट मिले।

कल भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली के दोहरे शतक, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा की शतकीय पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने पहली पारी में 610 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया था। वही श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 205 रन बनाए थे। श्रीलंका की ओर से पहली पारी में भी कप्तान दिनेश चांदीमल में ही सर्वाधिक 57 रन बनाए थे।

सम्बंधित ख़बरे