India vs West Indies 4th ODI: भारत ने वेस्टइंडीज को दी 224 रनों से करारी शिकस्त, सीरीज में बनाई 2-1 की अजेय बढ़त

मुंबई के ब्रेबोन स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 224 रनों से हराकर 5 वनडे मैचों की सीरिज में 2-1 कई अजेय बढ़त बना ली है।

मुंबई: भारतीय टीम ने मुंबई के ब्रेबोन स्टेडियम में खेले गए वनडे सीरीज के चौथे मैच में वेस्टइंडीज को 224 रनों से हराकर पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 378 रनों के विशाल लक्ष्य दिया था। भारत के इस बड़े लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 153 रन पर आल आउट हो गयी और मैच को 224 रन से हार गई।

378 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत बहुत खराब रही और वेस्टइंडीज की आधी टीम 47 रनों पर पवेलियन में लौट गई। इसके बाद वेस्टइंडीज के 2 ओर विकेट्स जल्द गिर गए और एक समय वेस्टइंडीज की टीम का स्कोर 77 रन पर 7 विकेट्स था। लेकिन फिर कप्तान होल्डर ने साहसिक अर्धशकीय पारी खेलतें हुए पुछल्ले बल्लेबाजो के साथ मिलकर छोटी-छोटी साझेदारियां करते हुए वेस्टइंडीज टीम के स्कोर को 150 के पार पहुँचाया।

लेकिन होल्डर की साहसिक पारी के बावजूद वेस्टइंडीज की टीम 153 रनों पर आल आउट हो गयी और भारत ने यह मैच 224 रनों से जीत लिया। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने नाबाद 54 रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से ख़लील अहमद और कुलदीप यादव ने सर्वाधिक 3-3 विकेट्स लिए। वही भुवनेश्वर कुमार और रविंद्र जडेजा को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले आज भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा और अंबाती रायडू की शतकीय पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट खोकर 377 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 162 और अंबाती रायडू ने 100 रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा शिखर धवन ने 38 और महेंद्र सिंह धोनी ने 23 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए।

रोहित शर्मा को 162 रनों की शानदार शतकीय पारी खेलनें के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। भारत और वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का पांचवां और अंतिम मुकाबला 1 नवंबर को तिरुवंतपुरम में खेला जाएगा। तिरुवंतपुरम में होने वाले इस मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम वनडे सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी।

सम्बंधित ख़बरे