India vs West Indies 1st T20: भारत ने वेस्टइंडीज को 5 विकेट्स से हराया, कुलदीप और पंड्या बने जीत के हीरो

भारतीय टीम ने कोलकाता में खेले गए पहले टी20 में वेस्टइंडीज को 5 विकेट्स से हराकर 3 टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 कई बढ़त बना ली है

कोलकाता: भारत और वेस्टइंडीज के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 3 टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 कई बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा टी20 मैच कल यानी 6 नवंबर को लखनऊ में खेला जाएगा।

पहले टी20 मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर मात्र 109 रन बना सकी। वेस्टइंडीज के लिए फबेन एलन ने सर्वाधिक 27 रन बनाए। वहीं भारत की ओर से कुलदीप यादव ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। जबकि क्रुणाल पांड्या, खलील अहमद, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव को 1-1 विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी खराब रही और रोहित शर्मा 6 रन बनाकर पहले ही ओवर की अंतिम गेंद पर आउट हो गए। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद शिखर धवन, केएल राहुल और ऋषभ पंत भी जल्द आउट हो गए और एक समय भारतीय टीम 44 रन पर चार विकेट्स गवा चुकी थी। लेकिन फिर दिनेश कार्तिक (31*) और क्रुणाल पांड्या (21*) ने भारत को 5 विकेट से शानदार जीत दिला दी।

कुलदीप यादव बने मैन ऑफ द मैच: कुलदीप यादव ने अपने 4 ओवर में मात्र 13 रन देकर 3 विकेट लिए। इस शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से सम्मानित किया गया।

सम्बंधित ख़बरे