India vs West Indies 1st ODI: भारत ने वेस्टइंडीज को 08 विकेट्स से दी करारी शिकस्त, रोहित-विराट ने लगाए शतक

गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे मैच में कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने शतकीय पारियां खेली

गुवाहाटी: भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए 5 वनडे मैचों में 1-0 की बढ़त बना ली है। वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हेतमएर की शतकीय पारी की बदौलत 322 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के 323 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम ने 41.1 ओवर्स में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

वेस्टइंडीज के द्वारा दिए गए 323 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 04 रन बनाकर हो गए। शिखर धवन के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 246 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी के दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने अपने-अपने शतक पूरे कर लिए।

विराट कोहली के आउट होने के बाद रोहित शर्मा ने अंबाती रायडू के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए नाबाद 70 रनों की साझेदारी करते हुए भारतीय टीम को यह मैच 08 विकेट्स से हरा दिया। भारत की तरफ से रोहित शर्मा 152 रन और अंबाती रायडू 22 रन बनाकर नॉट आउट रहे। वही कप्तान विराट कोहली ने 140 रनों की पारी खेली।

इससे पहले वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हेतमएर(106) के शतक और कीरोन पावेल(51) के अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट्स खोकर 323 रन बनाए थे। भारत के तरफ से यजुर्वेद चहल ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। चहल के अलावा रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने 2-2 विकेट्स लिये।

सम्बंधित ख़बरे