अगर ऐसा हुआ तो चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हो सकता है भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला

भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला:  आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में एक बार फिर हो सकता है और अगर यह मैच होता है तो भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमियो के लिये यह सौगात साबित होगा।

लेकिन भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला फाइनल में होने के लिए चैंपियंस ट्रॉफी में ऐसा होना बहुत जरूरी है। टीम इंडिया पहले ही दक्षिण अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है और अब टीम इंडिया का सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला तय लग रहा है। वही चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए आज का मैच जीतना जरूरी है पाकिस्तान और श्रीलंका आज करो या मरो का मुकाबला खेल रहा है।

यह भी देखे  आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पॉइंट टेब

अगर आज पाकिस्तान जीतता है तो वह सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगा और भारत-बांग्लादेश से, ऐसे में भारत बांग्लादेश को हराकर फाइनल में प्रवेश करना चाहेगा और पाकिस्तान भी इंग्लैंड को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाना चाहेगा।

इस तरह चैंपियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला एक बार फिर से फाइनल में हो सकता है और भारत एक बार फिर पाकिस्तान को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी को फिर से अपने नाम कर सकता है।

लेकिन अगर आज श्रीलंका पाकिस्तान को हरा देता है तो सेमी फाइनल में श्रीलंका का मुकाबला इंग्लैंड की टीम से हो सकता है और ऐसे में श्रीलंका भी इंग्लैंड की टीम को हराकर फाइनल में पहुंच सकती है और चैंपियंस ट्रॉफी को अपने नाम भी कर सकती हैं लेकिन क्रिकेट प्रशंसक यह आस लगाए बैठे हैं कि चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला भारत-पाकिस्तान के बीच ही हो।

वही भारतीय टीम को चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के लिए अभी सेमीफाइनल में बांग्लादेश को कड़ी टक्कर देनी होगी। बांग्लादेश की टीम भी इस बार चैंपियंस ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन कर रही है और बांग्लादेश ने इस बार न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। तो बांग्लादेश 15 जून को होने वाले सेमीफाइनल में भारत को हराकर फाइनल में प्रवेश करना चाहेगा।

 

Related Posts