फुटबॉल: 21 बाद भारत और चीन के बीच खेला गया ऐतिहासिक मुकाबला 0-0 से ड्रा हुआ

भारत और चीन के बीच पहली बार चीन की धरती में मैच खेला गया।

सुझोउ: भारतीय फुटबॉल टीम और चीन के बीच 21 साल बाद शनिवार को खेला गया अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच 0-0 से ड्रा रहा। मैच में दोनो ही टीमो ने गोल करने के कुछ शानदार मौके बनाये पर गोल करने में कोई भी टीम कामयाब नही हुई।

मैच में भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू का शानदार प्रदर्शन रहा। गुरप्रीत सिंह संधू ने गोलपोस्ट पर कई गोल होने से बचाये। मैच का निर्धारित समय समाप्त होने के बाद 5 मिनट का इंजरी टाइम जोड़ा गया, इस अतिरिक्त समय मे भी दोनो टीमो गोल करने में कामयाब नही हुए।

दोनो ही टीमे 21 साल बाद आमने-सामने थी। इससे पहले पिछली बार भारत-चीन के बीच 1997 में नेहरू कप में मैच खेला गया था। दोनो टीमो के बीच अब तक 18 मैच खेल चुके है इन 18 मैचो में 12 में चीन ने जीत हासिल की है। वहीं, छह मैच ड्रॉ रहे। भारतीय टीम कभी भी चीन को हराने में सफल नहीं है।

मैच के ड्रा होने से कोच स्टीफन कोंस्टेनटाइन खुश नजर आए। चीन फीफा रैंकिंग में 76वें और एशिया में सातवें स्थान पर है। जबकि भारतीय टीम अभी फीफा रैंकिंग में 97वें और एशिया में 15वें स्थान पर है। हाल की खराब फॉर्म के बावजूद इस मैच में घरेलू टीम जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही है लेकिन भारतीय टीम के रक्षात्मक खेल ने मैच को ड्रा पर रोक दिया।