श्रीलंका के खिलाफ होने वाले एकमात्र T20 के लिए संभावित 11 सदस्य भारतीय टीम

भारतीय टीम को श्रीलंका दौरे में टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों श्रंखलाये खेलनी है। भारतीय टीम ने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच जीतकर टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली है। 20 अगस्त से भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज भी खेलेगी और 4 सितंबर को एकमात्र टी20मैच भी भारतीय टीम खेलेगी। इस एकमात्र T20 मैच के लिए संभावित 11 सदस्य भारतीय टीम यह हो सकती है।

इस T20 मैच में भारतीय टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है और युवा खिलाड़ियों के साथ-साथ टीम में अनुभवी खिलाड़ियों को भी मौका मिल सकता है। इस बार T20 के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह और सुरेश रैना को टीम में जगह मिल सकती है। वही युवा बल्लेबाजों में ऋषभ पंत और यजुवेंद्र चहल को टीम में जगह मिल सकती है।

सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम में रोहित शर्मा और शिखर धवन रहेंगे यह दोनों बल्लेबाज पिछले समय से भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत दिला रहे हैं और जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। वहीं मध्यक्रम की बात की जाए तो कप्तान विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और युवराज सिंह होंगे। ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा टीम में होंगे। वहीं स्पिन गेंदबाज के तौर पर रविचंद्रन अश्विन और यजुवेंद्र चहल वही तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार टीम में होंगे।

भारतीय टीम क्रिकेट के हर फॉर्मेट में संतुलित टीम है। भारतीय टीम अब 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भी युवा बल्लेबाजों को तैयार कर रहे हैं।

श्रीलंका के खिलाफ एकमात्र T20 के लिए संभावित 11 सदस्य भारतीय टीम

11 सदस्य भारतीय टीम

शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सुरेश रैना, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और यजुवेंद्र चहल

यह भी देखे – 

 

Related Posts