सैफ कप: भारत और मालदीव के बीच आज खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

भारतीय टीम ने लीग मैच में मालदीव को 2-0 के बड़े अंतर से हराया था।

ढाकाः सात देशो के बीच शुरू हुई 12वे साउथ एशियन फुटबॉल फेडरेशन कप (सैफ कप) का फाइनल मुकाबला शानिवार यानी आज गत चैंपियन भारत और मालदीव के बीच ढाका के बंगबंधु स्टेडियम में खेला जाएगा। इसका सीधा प्रसारण शाम 6.30 बजे से D sports चैनल पर होगा।

भारतीय टीम पाकिस्तान को हराकर 11वीं बार सैफ कप फुटबॉल के फाइनल में पहुची है। भारत ने 2003 को छोड़कर हर बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है। भारत ने अब तक सात बार सैफ चैंपियनशिप का खिताब जीता है और आज बंगबंधु स्टेडियम में मौजूदा चैंपियन भारत कुल आठवीं और लगातार तीसरी बार खिताब जीतने के इरादे से उतरेगा।

भारत और मालदीव के बीच 2009 में इसी स्टेडियम फाइनल मैच खेला गया था तब भारत ने पेनल्टी शूटआउट में मालदीव को हराकर खिताब जीता था।

फाइनल से पहले भारतीय टीम के कोच स्टीफन कान्सटेनटाइन ने कहा है कि हम मालदीव को हल्के में नही लगे। कान्सटेनटाइन ने कहा “हमने ग्रुप चरण में मालदीव को हराया था लेकिन नेपाल के खिलाफ मालदीव के प्रदर्शन को देखते हुए हम उन्हें हल्के में लेने की भूल नहीं कर सकते हैं। उन्होंने जवाबी हमलों में गोल किए हैं और उनके अंतिम दो गोल 15 मिनटों के अंदर हुए थे। कोच ने कहा- हमें यह ध्यान रखना होगा कि उनके 3 मुख्य खिलाड़ी हमारे खिलाफ नहीं खेले थे। हम उन्हें पूरा सम्मान देंगे लेकिन हम खिताब जीतने के लिए खेलेंगे।”