अब तक ऐसा रहा है भारतीय टीम के लिए विशाखापट्टनम का ग्राउंड, आज बन सकते है इतने रन

विशाखापट्टनम में भारतीय टीम बहुत अच्छा प्रदर्शन रहा है, पिछले मैच में रोहित की जबरदस्त बल्लेबाजी और यहाँ पर धोनी के अच्छे प्रदर्शन के कारण भी आज 400 या इससे अधिक रन बन सकते है।

आपको तो पता ही होगा कि भारत और श्रीलंका के बीच एक दिवसीय श्रृंखला का आज अंतिम और निर्णायक मुक़ाबला आज 1:30 बजे से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। बता दें कि सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में हारने के बाद टीम इंडिया ने मोहाली में शानदार जीत दर्ज की थी। सीरीज़ का निर्णायक मुक़ाबला आज विशाखापट्टनम के डॉ. वाई.एस राजशेखरा रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में होगा। इस मैदान पर टीम इंडिया के कई शानदार रिकॉर्ड भी रहे हैं।

पिछली बार 2007 में आमने सामने थे भारत और श्रीलंका

राजशेखरा क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया ने आज तक 6 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें से 5 भारतीय टीम ने जीते हैं। इस मैदान पर भारत और श्रीलंका की टीमें पिछली बार 17 फरवरी 2007 को भिड़े थे। 47 ओवर के इस वनडे मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 259 रन बनाए थे। चमारा सिल्वा ने नाबाद 107 रनों की पारी। जवाब में टीम इंडिया ने यह मैच 36 गेंदे शेष रहते जीत लिया था। युवराज सिंह और सौरव गांगुली ने नाबाद 95 और 58 रनों पारी खेली थी। वीरेंद्र सहवाग और रोबिन उथप्पा ने भी 46 और 52 रन बनाए थे।

यहाँ गजब का रिकॉर्ड है टीम इंडिया के नाम

इस मैदान पर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, श्रीलंका, न्यूज़ीलैण्ड और वेस्टइंडीज जैसी बड़ी टीमों को हराया है। विशाखापट्नम में टीम इंडिया का अधिकतम स्कोर 346 रन है, यह स्कोर 2005 पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था। इस मैदान पर भारतीय टीम हर बार 260 रनों से ज़्यादा का स्कोर बनाया है। इस मैदान पर सबसे बड़ी जीत 190 रनों की है जो 2016 भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैण्ड से हासिल की थी।

कोहली और धोनी ने की है यहाँ शानदार बल्लेबाजी

बल्लेबाज़ी की बात की जाए तो विराट कोहली ने इस मैदान पर सर्वाधिक रन बनाए हैं। कोहली ने नाम 4 में 399 रन दर्ज है जिसमें 2 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं। महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड भी इस मैदान पर शानदार हैं। धोनी ने 4 पारियों 1 शतक और 1 अर्धशतक के साथ 240 रन ठोके हैं। रोहित शर्मा के नाम भी 3 पारियों में 172 रन दर्ज है, जिसमे इनका बेस्ट नाबाद 90 रन है जो इन्होने वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था।

(Photo Source:PTI)

आज बना सकते है 400 से अधिक रन

आपको बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच पिछले मैच में भारत ने शानदार बल्लेबाजी की थी और भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा के नाबाद 208 रन और श्रेयस अय्यर के 88 रनों की जबरदस्त बल्लेबाजी के चलते भारत ने 392 रन बनाए थे और भारत को जीत मिली थी। इस प्रकार हम यह मान सकते है कि भारत आज 400 या इससे ज्यादा रन बनाए सकती है।

सम्बंधित ख़बरे