सैफ कप: मालदीव को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, पाकिस्तान से होगी भिड़ंत

सेमीफाइनल में होगा भारत और पाकिस्तान का मुकाबला।

ढाका: भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए रविवार को सैफ कप के अपने पूल बी के आखरी लीग मैच में मालदीव को 2-0 से पराजित कर इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल में भारत का सामना बुधवार को उसके चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा।

कल ढाका के बंगबंधु स्टेडियम में खले गए भारत और मालदीव के बीच मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 2-0 से जीत दर्ज की। मैच में भारत की तरफ से 36वें मिनट में निखिल पुजारे और और मनवीर सिंह 45वें मिनट में गोल किये जबकि मालदीव की तरफ से कोई भी खिलाड़ी गोल करने में कामयाब नही हुआ।

दक्षिण एशियन फुटबॉल फेडरेशन (सैफ) कप में भारतीय टीम में स्ट्राइकर सुमीत पस्सी के अलावा सभी खिलाड़ी अंडर-23 टीम के है। भारत ने इससे पहले श्रीलंका को भी लीग मैच में 2-0 से हराया था। भारत अपने ग्रुप में छह अंकों के  साथ शीर्ष पर रहा।

पांच साल बाद होगा भारत और पाकिस्तान का मुकाबला: भारत ने जहा मालदीव को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है तो वही पाकिस्तान ने भूटान को 3-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। अब दोनो टीमें बुधवार को फाइनल में जगह बनाने के भिड़ेगी। दोनो टीमो के बीच आखरी बार अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल मैच 2013 में काठमांडू में हुई इसी चैंपियनशिप में हुआ था तब भारत ने तब पाकिस्तान को 1-0 से हराया था।