एशिया कप मैच प्रीव्यू: अफगानिस्तान से भिड़ेंगी टीम इंडिया, भारतीय टीम में होंगे 3 बड़े बदलाव

भारत और अफगानिस्तान के बीच आज एशिया कप 2018 के सुपर फॉर का अंतिम मैच खेला जायेगा

भारत और अफगानिस्तान के बीच आज एशिया कप 2018 के सुपर फॉर का अंतिम मैच खेला जायेगा। भारतीय टीम पहले ही बांग्लादेश और पाकिस्तान को हराकर एशिया कप 2018 के फाइनल में पहुँच चुकी है। वही दूसरी ओर अफगानिस्तान की टीम सुपर फॉर में बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ अपने दोनों मैच हार के एशिया कप 2018 से बाहर हो गयी है।

कब और कहा होगा मैच 

भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाला मैच दुबई के अन्तर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जायेगा और इस मैच का प्रसारण शाम 05:00 से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डीडी स्पोर्ट्स पर किया जायेगा।

भारत के सलामी बल्लेबाज है फॉर्म में 

Rohit Sharma and Sikhar Dhawan
Photo Source: ICC/BCCI

एशिया कप 2018 में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में है। एशिया कप में स्रावधिक रन बनाने के मामले में भी शिखर धवन और रोहित शर्मा क्रमश: पहले और दूसरे नंबर पर मौजूद है। एशिया कप में शिखर धवन अब तक 2 शतक लगा चुके है और शिखर धवन के जोड़ीदार और भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी एशिया कप में अब तक एक शतक और 2 अर्धशतक लगा चुके है।

भारतीय टीम में हो सकते है दो बड़े बदलाव 

Photo Source: BCCI

भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से पहले ही एशिया कप 2018 के फाइनल में पहुंच चुकी है। इस कारण आज भारतीय टीम में बैंच में बैठे खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। आज होने वाले इस मैच में अम्बाती रायडू, दिनेश कार्तिक और यजुवेंद्र चहल के स्थान पर क्रमश: लोकेश राहुल, मनीष पांडे और खलील अहमद को टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है। Win Money: 5 सवालो के जवाब देकर जीते 500 रूपये

हस्मतुल्लाह शहीदी से रहना होगा बचकर 

Hashmatullah Shahidi
Photo Source: News18

अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ा ख़तरा अफगानिस्तान के बल्लेबाज हस्मतुल्लाह शहीदी होंगे। शहीदी अब तक एशिया कप में 3 अर्धशतक लगा चुके है। शहीदी के अलावा भारतीय टीम को रशीद खान और मुजीब से भी सावधान रहना होगा।

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवनरोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, खलील अहमद,भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन: मोहम्मद शहजाद, इहसानुल्ला जनत, रहमत शाह, हाशमतुल्ला शाहिदी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, सामीुल्ला शेनवारी / नजीबुल्लाह जद्रान, रशीद खान, गुलबदीन नाइब, अफताब आलम और मुजीब उर रहमान।